scriptहाय गर्मी… चिलचिलाती धुप ने अप्रैल में ही तोड़ा रिकॉर्ड, मई, जून में बढ़ेगा भीषण गर्मी का सितम | The scorching heat broke the record in April itself, the heat of the scorching heat will increase in May and June. | Patrika News
जगदलपुर

हाय गर्मी… चिलचिलाती धुप ने अप्रैल में ही तोड़ा रिकॉर्ड, मई, जून में बढ़ेगा भीषण गर्मी का सितम

CG Weather Update: पारा 42 डिग्री के करीब पहुंच गया। जगदलपुर शहर का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रायपुर और बिलासपुर जैसे शहरों से भी ज्यादा तापमान गुरुवार को जगदलपुर में रिकॉर्ड हुआ।

जगदलपुरApr 20, 2024 / 03:04 pm

Kanakdurga jha

Weather Alert: इस सीजन का सर्वाधिक गर्म दिन बीता। अप्रैल में ही गर्मी का रिकॉर्ड टूट रहा है। पारा 42 डिग्री के करीब पहुंच गया। जगदलपुर शहर का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रायपुर और बिलासपुर जैसे शहरों से भी ज्यादा तापमान गुरुवार को जगदलपुर में रिकॉर्ड हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि रेगिस्तानी गर्म हवाओं के प्रभाव की वजह से तापमान में इतनी बढ़ोतरी हुई है।
यह भी पढ़ें

Train Alert: इतने दिनों तक नहीं चलेगी बस्तर की दो स्पेशल ट्रेनें, यहां हुआ बड़ा ब्लॉक

हालांकि इस साल अल नीनो प्रभाव की वजह से भी गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है। गर्मी अभी और बढ़ सकती है। माना जा रहा है कि इस साल गर्मी के मामले में बस्तर में कई रिकॉर्ड टूटेंगे। जगदलपुर शहर के अलावा बस्तर संभाग के सभी जिलों में गुरुवार को भीषण गर्मी पड़ी। आंध्र और तेलंगाना से लगे जिलों जैसे सुकमा और बीजापुर में पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया। गर्मी ज्यादा पडऩे की वजह से सडक़ें दोपहर में सूनी नजर आईं।

Home / Jagdalpur / हाय गर्मी… चिलचिलाती धुप ने अप्रैल में ही तोड़ा रिकॉर्ड, मई, जून में बढ़ेगा भीषण गर्मी का सितम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो