scriptHot weather condition in Rajasthan ; दो दिन आसमां से बरसेगी आग… | weather forcast in rajasthan | Patrika News
जयपुर

Hot weather condition in Rajasthan ; दो दिन आसमां से बरसेगी आग…

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जोधपुर संभाग में भीषण गर्मी रहने की चेतावनी, 29-30 को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार, बीकानेर संभाग, शेखावाटी अंचल में बारिश संभव

जयपुरMar 27, 2024 / 10:49 am

anand yadav

,

,

जयपुर। प्रदेश में आज और कल भीषण गर्मी का असर रहने की आशंका है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर जोधपुर संभाग में दिन में पारा 52 डिग्री से ज्यादा रहने की आशंका जताई है। हालांकि 29 और 30 मार्च को पश्चिमी राजस्थान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार हैं। जिसके चलते बीकानेर संभाग और शेखावाटी अंचल में कहीं कहीं हल्की बारिश गर्मी से आंशिक राहत दिलाने में मददगार साबित हो सकती है।
तीन जिलों में आज बारिश संभव
प्रदेश के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिले में आज कहीं कहीं हल्की बौछारें गिरने की संभावना है। श्रीगंगानगर के लाधूवाला और चूनावढ़ क्षेत्र में सुबह मौसम ने पलटा खाया और कस्बे में तेज हवा संग मेघगर्जन के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी ने गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई।
दिन में पारा 40 डिग्री पार
विक्षोभ के असर से बीते दो दिन में प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में दिन में पारा 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है। दिन में धूप की तपिश और आसमान से बरसते अंगारों से लोग बेहाल हैं। छितराए बादलों की हो रही आवाजाही के कारण धूप की तपन से लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है। बीते 24 घंटे में फलोदी जिले में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री रहा जबकि जैसलमेर 40.2, बाड़मेर 40.5 और जालोर में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में दिन में पारा सामान्य से 2.1 डिग्री बढ़कर 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Home / Jaipur / Hot weather condition in Rajasthan ; दो दिन आसमां से बरसेगी आग…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो