scriptमिलावटी घी और खाद्य तेल का मिला बड़ा स्टॉक, 43 हजार लीटर तेल और 7 हजार लीटर घी सीज | Patrika News
जयपुर

मिलावटी घी और खाद्य तेल का मिला बड़ा स्टॉक, 43 हजार लीटर तेल और 7 हजार लीटर घी सीज

जयपुर, अजमेर, जोधपुर में कार्रवाई

जयपुरMay 24, 2024 / 01:52 pm

Vikas Jain

जयपुर। खाद्य सुरक्षा आयुक्तालय की ओर से मिलावट रोकने के लिए संचालित अभियान के तहत गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की गई। इसमें 43 हजार से अधिक खाद्य तेल एवं करीब 7 हजार लीटर घी मिलावटी होने के आधार पर सीज किया गया। जयपुर में सीकर रोड़ स्थित कूकरखेड़ा मंडी में रितेश एंटरप्राइजेज फर्म पर कार्रवाई की गई। अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त पंकज कुमार ओझा ने बताया कि फर्म के यहां पालीवाल, बालाजी और तिरुमला ब्रांड का 2044 किलो घी, श्री फ़ूड ट्रेडिंग पर होम सारथी का नन्द कृष्णा ब्रांड के करीब 4000 लीटर घी के नमूने लिए गए हैं। पालीवाल ब्रांड का घी पूर्व में भी जांच में अमानक पाया जा चुका है।
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के केंद्रीय दल ने सूरजपोल अनाज मंडी परिसर स्थित मैसर्स ताम्बी ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम पर कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान प्रथम दृष्टया तेल में मिलावट की आशंका को देखते हुए करीब 2,470 लीटर सरसों तेल सीज किया गया है। सूरजपोल मंडी के बाद वीकेआइ, आकेड़ा डूंगर स्थित गोयल ऑयल उद्योग पर भी 41,000 लीटर टैगोर ब्रांड ऑयल सीज किया एवं 2 सैंपल लिए गये। इस खाद्य तेल में राइस ब्रान ऑयल की मिलावट होना पाया गया। नमूनों को जांच के लिए केन्द्रीय जांच प्रयोगशाला भिजवाया गया है।
अजमेर, जोधपुर में भी कार्रवाई

अजमेर में हुई कार्रवाई में कोठारी एंड संस में डेयरी मिल्क, धेनु सरस, और ब्रजवासी ब्रांड का 800 किलो घी सीज किया गया है। जोधपुर में नन्द कृष्णा ब्रांड का 120 लीटर घी सीज किया गया। सभी जगहों से घी के सैंपल लेकर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे गए हैं।

Hindi News/ Jaipur / मिलावटी घी और खाद्य तेल का मिला बड़ा स्टॉक, 43 हजार लीटर तेल और 7 हजार लीटर घी सीज

ट्रेंडिंग वीडियो