scriptRajasthan Politics : BJP को लेकर प्रशांत किशोर ने की ‘भविष्यवाणी’, तो अशोक गहलोत ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात | Lok Sabha Election 2024 Prashant Kishore made predictions about BJP Ashok Gehlot hit back | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : BJP को लेकर प्रशांत किशोर ने की ‘भविष्यवाणी’, तो अशोक गहलोत ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024 : प्रशांत किशोर द्वारा NDA को लेकर की गई भविष्यवाणी पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने तगड़ा पलटवार किया है। उन्होंने BJP, NDA और पीके को लेकर ये बड़ी बातें कही है।

जयपुरMay 24, 2024 / 02:29 pm

Omprakash Dhaka

Lok Sabha Election 2024 Prashant Kishore made predictions about BJP Ashok Gehlot hit back
Ashok Gehlot On BJP : देश में जारी लोकसभा चुनाव का रिजल्ट जारी होने में अब मात्र 11 दिन का समय शेष बचा है। चुनावी नतीजे 4 जून को जारी होने वाले हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी की हो रही है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी पर बड़ा हमला बोला है। पूर्व सीएम गहलोत ने तंज कसते हुए कहा है, चुनावों में जनता का रुख देखकर बीजेपी में हताशा का दौर है। लोगों के बीच बीजेपी के पक्ष में भ्रम की स्थिति बनाने के लिए काम किया जा रहा है।

पीके की भविष्यवाणी पर गहलोत का पलटवार

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा, ‘चुनाव में मतदाताओं का मूड भांपने के बाद बीजेपी अब पूरी तरह से हताश हो चुकी है। बीजेपी ने अपने सभी नेताओं और समर्थकों को निर्देश दिया है कि जिस भाषा में वे बीजेपी की प्रचंड बहुमत से जीत का दावा करते हैं उसी भाषा का इस्तेमाल करें और बीजेपी के पक्ष में जनता में भ्रम पैदा करें। यही कारण है कि अचानक ही तमाम राजनीतिक विश्लेषकों, अर्थ और पत्रकारों समेत तमाम लोगों की भविष्यवाणियों की बाढ़ आ गई है। हाल ही में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर अनुमान लगाया था।

प्रशांत किशोर की क्या है भविष्यवाणी?

एक इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा था कि उत्तर और पश्चिम में करीब 325 लोकसभा सीटें हैं। यह क्षेत्र 2014 से बीजेपी का गढ़ रहा है। मौजूदा लोकसभा चुनाव में भी पश्चिम और उत्तर में बीजेपी को कोई खास नुकसान होता नहीं दिख रहा है। वहीं पूर्व और दक्षिण में, जहां करीब 225 सीटें हैं। वर्तमान में बीजेपी के पास इन राज्यों में 50 से कम सीटें हैं। पहले भले ही बीजेपी का प्रदर्शन इन जगहों पर अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन इस चुनाव में ओडिशा, तेलंगाना, बिहार, आंध्र, बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल जैसे दक्षिण-पूर्वी राज्यों में बीजेपी की सीटें घटने की बजाय बढ़ेंगी। यहां पर पार्टी कुल सीटों में 15-20 सीटों का फायदा होता दिख रहा है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics : BJP को लेकर प्रशांत किशोर ने की ‘भविष्यवाणी’, तो अशोक गहलोत ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो