scriptमीट द मास्टर मेंटर का आयोजन 6 अप्रैल को, सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार आएंगे | Meet the Master Mentor organized on 6th April | Patrika News
जयपुर

मीट द मास्टर मेंटर का आयोजन 6 अप्रैल को, सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार आएंगे

मीट द मास्टर मेंटर कार्यक्रम का आयोजन 6 अप्रैल का होगा।

जयपुरApr 05, 2024 / 08:06 pm

Manish Chaturvedi

मीट द मास्टर मेंटर का आयोजन 6 अप्रैल को, सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार आएंगे

मीट द मास्टर मेंटर का आयोजन 6 अप्रैल को, सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार आएंगे,मीट द मास्टर मेंटर का आयोजन 6 अप्रैल को, सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार आएंगे,मीट द मास्टर मेंटर का आयोजन 6 अप्रैल को, सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार आएंगे

जयपुर। मीट द मास्टर मेंटर कार्यक्रम का आयोजन 6 अप्रैल का होगा। जिसमें पद्मश्री पुरस्कार विजेता सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार शामिल होंगे। इस प्रेरक कार्यक्रम का मकसद प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले इच्छुक भावी इंजीनियरों को प्रेरित करना और मार्गदर्शन करना है। कोटा स्थित एक होटल में कार्यक्रम आयोजित होगा। आनन्द कुमार आईआईटी की तैयारी के लिए मार्गदर्शन करेंगे।

इसके अतिरिक्त आनंद कुमार की प्रतिष्ठित सुपर 10 स्कॉलर सूची में शामिल होने के लिए 10 असाधारण छात्रों का चयन किया जाएगा। इन अभ्यर्थियों को न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करने के अधीन, जेकेएलयू में 4 वर्षीय बी.टेक (कंप्यूटर विज्ञान कार्यक्रम) के लिए पूरी तरह से फायनेंस स्कॉलरशिप ऑफर की जाएगी। इस अवसर के लिए पंजीकरण निःशुल्क है ।

इस आयोजन के बारे में जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. धीरज सांघी ने कहा कि कार्यक्रम में छात्रों को हमारे समय के महानतम शिक्षकों में से एक से सीखने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह आयोजन न केवल महत्वाकांक्षी इंजीनियरों को पोषित करने के हमारे मिशन के अनुरूप है, बल्कि उन्हें विश्व स्तरीय शिक्षा और परामर्श अवसर प्रदान करने के लिए हमारे द्वारा किए गए वादों को भी दर्शाता है।

बी.टेक कार्यक्रम में पेश किए जाने वाले विषयों में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइन्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, और कंप्यूटर और कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग शामिल हैं, जिसमें डेटा साइंस, क्लाउड कंप्यूटिंग, बिग डेटा एनालिटिक्स, साइबर सिक्यूरिटी और वीएलएसआई में करीबी सम्पर्क उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, छात्र डिज़ाइन, फिनटेक, एन्त्रप्रेनियोरशिप, रोबोटिक्स और गणित जैसे विषयो के क्षेत्रों की पढ़ाई का अवसर मिल सकता हैं।

 

Home / Jaipur / मीट द मास्टर मेंटर का आयोजन 6 अप्रैल को, सुपर थर्टी के फाउण्डर आनन्द कुमार आएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो