scriptऊर्जा राज्यमंत्री का सख्त आदेश, अवकाश के दिन भी खुलेंगे बिजली विभाग के दफ्तर | Rajasthan Energy State Minister Strict Order Electricity Department Offices will Open even on Holidays | Patrika News
जयपुर

ऊर्जा राज्यमंत्री का सख्त आदेश, अवकाश के दिन भी खुलेंगे बिजली विभाग के दफ्तर

राजस्थान में 9 मार्च व 10 मार्च को आफिस का अवकाश है। पर ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने सख्त आदेश जारी किया। हीरालाल नागर ने कहा डिस्काॅम के सभी कार्यालय खुलेंगे। जानें मामला क्या है?

जयपुरMar 08, 2024 / 05:12 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Electricity Breakdown

Electricity Breakdown

भाजपा सरकार आने के बाद सूबे में अफसरों और मंत्रियों के तेवर सख्त हैं। उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए राजस्थान सरकार के मंत्री अलर्ट हैं। इसी को देखते हुए ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने एक बड़ा आदेश दिया। राज्य की तीनों विद्युत वितरण कंपनियों के आफिस इन दो दिन खुले रहेंगे। यानि 9 मार्च व 10 मार्च को आफिस में अवकाश हैं पर ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के आदेश के बाद बिजली विभाग के सभी कार्यालय खुले रहेंगे। राज्य की तीनों विद्युत वितरण कंपनियों में सहायक एवं कनिष्ठ अभियन्ता कार्यालय 9 व 10 मार्च को अवकाश के दिन भी खुलेंगे। ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर के निर्देश पर डिस्कॉम्स चेयरमैन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। दोनों दिन कार्यालय सामान्य रूप से संचालित होंगे। सहायक अभियंताओं की ओर से कार्यालय में और कनिष्ठ अभियंताओं की ओर से संबंधित 33 केवी जीएसएस में जनसुनवाई कार्यक्रम होगा।



जनसुनवाई में लम्बित विद्युत कनेक्शन, अधिक विद्युत बिल आने, कम वोल्टेज सप्लाई, खराब मीटर बदलने से जुड़ी आमजन की समस्याओं का निस्तारण होगा। इसके साथ ही अगर कोई इमरजेंसी कार्य के लिए अवकाश कर अवश्यकता पड़ती है तो उसे उच्च स्तर पर स्वीकृत कराना होगा।

यह भी पढ़ें – शिक्षा विभाग का नया आदेश, अब सरकारी स्कूलों में मिलेगा गौमाता का दूध

यह भी पढ़ें – Good News : रेलवे की नई सुविधा, टनकपुर से दौराई के बीच दौड़ेगी स्पेशल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो