scriptWeather News: राजस्थान में बदला मौसम, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि, डबल अलर्ट जारी | Weather News : rain and hailstorm in Rajasthan, IMD issued double alert | Patrika News
जयपुर

Weather News: राजस्थान में बदला मौसम, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि, डबल अलर्ट जारी

Weather News : परिसंचरण तंत्र के असर से प्रदेश के मौसम में दो दिन से बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके प्रभाव से गुरुवार को भी कई जिलों में बादल छाए हुए हैं तो कहीं-कहीं बारिश भी हुई है।

जयपुरApr 11, 2024 / 09:54 pm

Kamlesh Sharma

Weather News : rain and hailstorm in Rajasthan, IMD issued double alert

Weather News : परिसंचरण तंत्र के असर से प्रदेश के मौसम में दो दिन से बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके प्रभाव से गुरुवार को भी कई जिलों में बादल छाए हुए हैं तो कहीं-कहीं बारिश भी हुई है।

Weather News : जयपुर। परिसंचरण तंत्र के असर से प्रदेश के मौसम में दो दिन से बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके प्रभाव से गुरुवार को भी कई जिलों में बादल छाए हुए हैं तो कहीं-कहीं बारिश भी हुई है। उदयपुर के बंबोरा के निकटवर्ती गांवों में ओलावृष्टि हुई। अचानक आई बारिश के कारण खेतों में कटी पड़ी फसलें भीग गई। इसी प्रकार बांसवाड़ा में मेघगर्जन और बिजली कड़कड़ाने के साथ शहर में ओले गिरे और जमकर बारिश हुई। जिले में दस से पंद्रह किलोमीटर तेज रफ्तार से हवाएं चलीं। राजधानी जयपुर में शाम को अचानक मौसम बदला। कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने अधिकतर जिलों में यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, 13 अप्रेल से राज्य में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 15 अप्रेल तक आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने पर संभावना है। 12 अप्रेल को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात व झोंकेदार तेज हवाएं चलने का यलो अलर्ट है। वहीं पाली व सिरोही के लिए मेघगर्जन, वज्रपात के साथ 30-50 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

हवा रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा रहेगी
पश्चिमी विक्षोभ के कारण 14 अप्रेल को भी यलो व ऑरेंज अलर्ट है। 13-14 अप्रेल को विक्षोभ का सर्वाधिक असर रहने से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं तेज अंधड़ के साथ बारिश होगी। इस दौरान हवा रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है। कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। बादल व बारिश से अधिकतम तापमान में पुन: 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / Weather News: राजस्थान में बदला मौसम, इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि, डबल अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो