scriptRajasthan News: 300 करोड़ की ड्रग्स तस्करी का मामला, NCB और FSL की टीम ने किया बड़ा खुलासा | Rajasthan News: ​​​​​Investigation revealed: MD drug was made in Osian | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: 300 करोड़ की ड्रग्स तस्करी का मामला, NCB और FSL की टीम ने किया बड़ा खुलासा

Rajasthan News: ​​​​​जांच में खुलासा- ओसियां में ही बनाई गई थी एमडी ड्रग, कस्बे में पहुंची एनसीबी व एफएसएल की टीम

जोधपुरApr 30, 2024 / 09:46 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: गुजरात के गांधीनगर, जालोर के भीनमाल, सिरोही और जोधपुर के ओसियां से तीन सौ करोड़ की एमडी ड्रग पकड़े जाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ। एमडी ड्रग ओसियां कस्बे में ही तैयार की गई थी और यहीं से सप्लाई करनी थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के साथ आपराधिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की टीम ने ओसियां पहुंचकर वहां आरोपियाें की लैब में केमिकल के सैंपल जांचें, जिसमें अंतिम उत्पाद के तौर पर एमडी ड्रग की प्राप्ति हो रही थी। यानी ओसियां में पकड़ी गई मादक पदार्थों की फैक्ट्री व लैब में आरोपी एमडी ड्रग्स तैयार करते थे।

एनसीबी की टीम ओसियां पहुंची

सोमवार को गांधीनगर से एनसीबी की टीम ओसियां पहुंची। यहां टीम ने बनी ड्रग लैब के उपकरणों की बारीकी से जांच की तथा सैंपल लेकर गांधीनगर भी भेजा है। टीम को मौके पर ड्रग बनाने के कई सबूत मिले हैं। एनसीबी जोधपुर के संयुक्त निदेशक घनश्याम सोनी ने बताया कि गुजरात की एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड (एटीएस) और दिल्ली स्थित एनसीबी की टीम ने ऑपरेशन प्रयोगशाला-प्रथम चलाया, जिसमें एमडी ड्रग की फैक्ट्री और लैब पकड़ी।

फैक्ट्री मालिक अभी तक पकड़ा नहीं जा सका

इसके तहत 27 अप्रेल को गुजरात सहित राजस्थान के भीनमाल और जोधपुर के निकटवर्ती ओसियां में दबिश देकर ड्रग लैब का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में 13 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है। फैक्ट्री मालिक हरलाया गांव निवासी जगदीश बिश्नोई अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। जोधपुर ग्रामीण पुलिस की मदद से उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan News: 300 करोड़ की ड्रग्स तस्करी का मामला, NCB और FSL की टीम ने किया बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो