scriptकानपुर: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कानपुर में हाई अलर्ट, दंगा नियंत्रण योजना लागू | Kanpur: After death of Mukhtar Ansari, riot control plan implemented | Patrika News
कानपुर

कानपुर: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कानपुर में हाई अलर्ट, दंगा नियंत्रण योजना लागू

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद मिले इनपुट और लोकसभा चुनाव को देखते हुए कानपुर पुलिस सतर्क है। डीसीपी, एसीपी, क्यूआरटी, पीएसी, पैरामिलिट्री देर रात तक भ्रमणशील रही। दंगा नियंत्रण योजना के अंतर्गत यह व्यवस्था की गई है।

कानपुरMar 29, 2024 / 08:44 am

Narendra Awasthi

कानपुर में हाई अलर्ट, दंगा नियंत्रण योजना लागू

बारीकी से निरीक्षण करते अधिकारी गण

पूर्वांचल का माफिया मुख्तार अंसारी की बांदा में मौत हो गई है। जिसके बाद कानपुर में हाई अलर्ट है। पुलिस अधिकारियों से लेकर थानाध्यक्ष सभी सड़क पर पैदल गस्त कर रहे हैं। दंगा नियंत्रण योजना के दौरान होने वाली तैयारी के साथ पुलिस बल संवेदनशील इलाकों में मौजूद है। जेसीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर ने कहा कि जुम्मे की नमाज और रमजान महीने को देखते हुए पुलिस सतर्क है। कुछ इनपुट भी मिले हैं। जिनको देखते हुए यह तैयारी की गई है। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: केरल निवासी हाजी के साथ सपा समर्थकों ने निकाला जुलूस, 110 पर मुकदमा

जेसीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर ने बताया कि जुम्मे की नमाज, लोकसभा चुनाव और मिले इनपुट के आधार पर कानपुर पुलिस हाई अलर्ट पर है। बाबू पुरवा, नौबस्ता सहित सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। जिसमें आइटीबीपी फोर्स भी शामिल है। पुलिस उपायुक्त दक्षिण रविंद्र कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त बाबूपुरवा भी कदमताल कर लोगों को सुरक्षा का एहसास दिला रहे हैं।

सभी पुलिस अधिकारी सड़क पर

जेसीपी हरीश चंदर ने बताया कि मिले इनपुट के आधार पर पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स भी फ्लैग मार्च कर रही है। सभी डीसीपी, एसीपी, थानाध्यक्ष भ्रमणशील है। क्यूआरटी, पीएसी भी पैदल गस्त रही है। ऐसे स्थान जहां पहले कभी हिंसक घटनाएं हो चुकी है। ऐसे संवेदनशील और चिन्हित इलाकों में वहां पर अतिरिक्त पुलिस बलों को लगाया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि दंगा नियंत्रण योजना के अंतर्गत की जाने वाली सेक्टर जोनल व्यवस्था लागू की गई है। उसी के अनुसार पैरामिलिट्री को भी लगाया गया है।

Home / Kanpur / कानपुर: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कानपुर में हाई अलर्ट, दंगा नियंत्रण योजना लागू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो