script600 जवान चप्पे-चप्पे की पर रखी नजर, हड़दंगियों पर कसी नकेल | Police remained active during Holi festival | Patrika News
कटनी

600 जवान चप्पे-चप्पे की पर रखी नजर, हड़दंगियों पर कसी नकेल

होली का रंग फीका करने वालों की नहीं रही खैर, 50 पेट्रोलिंग पार्टियां रहीं एक्टिव

कटनीMar 27, 2024 / 09:48 pm

balmeek pandey

600 जवान चप्पे-चप्पे की पर रखी नजर, हड़दंगियों पर कसी नकेल

600 जवान चप्पे-चप्पे की पर रखी नजर, हड़दंगियों पर कसी नकेल

कटनी. रंगों के त्योहार होली में कोई भी हुड़दंगी खलल न पैदा करे और लोग शांति, उल्लास और उमंग के साथ पर्व को मना पाएं इसको लेकर पुलिस एकदम एक्टिव मोड में नजर आई। होली के त्योहार में शहर से लेकर गांव-गांव तक सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पैनी नजर रखे रही। पुलिस कप्तान द्वारा होली के त्योहार में सुरक्षा को लेकर खास तैयारी कराई गई थी।
जानकारी के अनुसार शहर से लेकर गांव तक 50 पेट्रोलिंग पार्टियां तैनात की गई हैं। 600 पुलिस जवानों का फोर्स तैनात किया गया है, जो 24 घंटे चौकसी रखने मुस्तैद रहीं। शिफ्ट के अनुसार ड्यूटी लगाई गई है। शराब पीकर जरा से गलत हरकत करते पाए जाने, उपद्रव फैलाने आदि पर पुलिस तत्काल पहुंचकर सबक सिखाया। लोगों को भी तत्काल अप्रिय घटना की सूचना देने के लिए कहा गया था।

शहर में 20 प्वाइंट
शहर में होली पर सुरक्षा को लेकर 20 फिक्स प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां पर 5 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को तैनात किया गया था। मोबाइल पार्टियां निगरानी रखे हुईं थीं। शहर की सडक़ों, कॉलोनियों व उनगरीय क्षेत्र में चौकसी रखेंगी। इसके अलावा कंट्रोल रूम से भी निगरानी की जा रही है। शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की गई। एएसपी डॉ. संतोष डेहरिया ने बताया कि शहर से लेकर गांव तक पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को चौकन्ना रहने कहा गया था।

एसएएफ के जवान तैनात
सुरक्षा को लेकर 150 जवान बाहर से भी आए हैं। जबलपुर से एसएफ फोर्स कटनी पहुंचा है, जिसमें एक डीएसपी भी शामिल हैं। मुख्य प्वाइंटों सहित पूरे जिले में तैनाती की गई है। इसके अलावा सीएसपी, सभी एसडीओपी आदि को भी अलर्ट किया गया है। पूरे क्षेत्र में भ्रमण करते रहने के निर्देश दिए गए हैं।

वर्जन
होली में सुरक्षा को लेकर 600 से अधिक फोर्स तैनात किया गया था। फिक्स प्वाइंट बनाए गए थे। पेट्रोलिंग पार्टियां भी गश्त पर थीं। मोबाइल वाहन भी चले। पर्व पर खलल पैदा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की गई। जवान तो पैनी नजर रखेंगे ही थे साथ सीसीटीवी कैमरों से निगरानी हो रही थी।
अभिजीत रंजन, एसपी।

Home / Katni / 600 जवान चप्पे-चप्पे की पर रखी नजर, हड़दंगियों पर कसी नकेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो