scriptकोटा से हुआ था लैविश का अपहरण, पिता को देख सीने से जा लिपटा मासूम, आंखों से निकले आंसू | Police brought the missing child from Kota station from Jaipur, accused is on remand for 7 days | Patrika News
कोटा

कोटा से हुआ था लैविश का अपहरण, पिता को देख सीने से जा लिपटा मासूम, आंखों से निकले आंसू

Kidnapping in Kota : बच्चा थोड़ा नॉर्मल हुआ तो पिता ने उसे चॉकलेट दी, पानी और फ्रूटी पिलाई।

कोटाMay 15, 2024 / 01:34 pm

Rakesh Mishra

Kidnapping in Kota : जीआरपी कोटा लैविश की मां को लेकर जयपुर गई थी। वहां से लैविश उसकी मां के साथ ही कोटा आया। यहां जीआरपी थाने में बच्चे का पिता ओमप्रकाश सुबह से शाम तक अकेला बैठा रहा और बच्चे का इंतजार करता रहा। शाम को जब बच्चा व उसकी मां जीआरपी थाने पहुंची तो बच्चा उसके पिता की छाती से जा चिपका। पिता ओमप्रकाश ने बताया कि वह 10 मिनट तक उसके गले से लगा रहा। उसे देखकर आंखें भर आई। सुकून मिला कि आखिरकार बच्चा मिल गया। बच्चा थोड़ा नॉर्मल हुआ तो पिता ने उसे चॉकलेट दी, पानी और फ्रूटी पिलाई। बच्चे ने पिता से कहा कि उसने टीवी देखा तथा दाल-रोटी खाई। बच्चा माता-पिता के पास आधे घंटे तक बैठा रहा। उनसे बात करता रहा। इसके बाद जीआरपी लैविश व आरोपियों के चंगुल से छुड़ाए दूसरे बच्चे को लेकर बाल कल्याण समिति पहुंची।

दो बच्चे लाई पुलिस टीम, शिश गृह भेजा

जीआरपी टीम जयपुर से दो बच्चों को दस्तयाब कर कोटा लेकर आई है। एक बच्चा कोटा स्टेशन से लापता हुए कैथून क्षेत्र जालखेड़ा निवासी ओम प्रकाश कुमावत का है। वहीं दूसरा 10 साल का बालक है। इस बालक को भी आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया गया है। दोनों बालकों को जीआरपी ने बाल कल्याण समिति के रोस्टर सदस्य बाबूलाल मेहरा के समक्ष पेश किया। जहां से दोनों को राजकीय शिशु गृह नांता में शेल्टर किया गया। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने बताया लैविश घबराया हुआ है। उसकी काउंसलिंग की जाएगी। बच्चे के लिए थैरेपिस्ट को नियुक्त किया गया है। दूसरे बच्चे की काउंसलिंग कर उससे पूछताछ की जाएगी। बच्चा नॉर्मल होगा तो उससे उसकी लोकेशन व पता आदि की जानकारी ली जाएगी।

आरोपियों को रात में किया मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश

जीआरपी की टीम महिला सहित पांचों आरोपियों को लेकर शाम को कोटा पहुंची। रात 8 बजे आरोपियों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां से 7 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा गया है। इससे पहले पुलिस आरोपियों को लेकर एमबीएस अस्पताल गई थी, जहां उनका मेडिकल करवा गया।

Hindi News/ Kota / कोटा से हुआ था लैविश का अपहरण, पिता को देख सीने से जा लिपटा मासूम, आंखों से निकले आंसू

ट्रेंडिंग वीडियो