scriptMoradabad Airport: लोकार्पण के बाद भी उड़ान सेवा नहीं हुई शुरू, अफसर खामोश, कब उड़ेंगे विमान | Even after inauguration flight service did not start in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Airport: लोकार्पण के बाद भी उड़ान सेवा नहीं हुई शुरू, अफसर खामोश, कब उड़ेंगे विमान

Moradabad News: मुरादाबाद हवाई अड्डे (Moradabad Airport) का लोकार्पण 10 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तौर पर किया था। इसके बाद भी मुरादाबाद एयरपोर्ट (Moradabad Airport) से सेवा शुरू नहीं हो पाई है।

मुरादाबादMar 22, 2024 / 02:30 pm

Mohd Danish

even-after-inauguration-flight-service-did-not-start-in-moradabad.jpg

Moradabad Airport

Moradabad Airport: मुरादाबाद हवाई अड्डे (Moradabad Airport) का लोकार्पण तो 10 मार्च को हो गया, लेकिन अब तक फ्लाइट शुरू नहीं हो पाई है। हवाई अड्डे पर न फ्यूल की व्यवस्था है, न निजी कंपनी के पास विमान हैं और न पायलट। मुरादाबाद से उड़ान कब शुरू होगी, इस सवाल पर जिला प्रशासन से लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व फ्लाई बिग कंपनी के अधिकारियों तक सब खामोश हैं।
कारोबारी सेवा शुरू होने का कर रहे इंतजार
यह स्थिति तब है जबकि अलीगढ़, आजमगढ़ व चित्रकूट हवाई अड्डों से उड़ान शुरू हो चुकी है। इन हवाई अड्डों का लोकार्पण भी 10 मार्च को ही हुआ था। स्थानीय कारोबारी और लोग सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। निजी कंपनी के अधिकारी बैठकों में एक अप्रैल से उड़ान शुरू करने का दावा कर चुके हैं।
सिर्फ दो विमानों से तीन हवाई अड्डों पर चल रही हैं सेवाएं
विभागीय जानकारों का कहना है कि फ्लाई बिग कंपनी के पास सिर्फ दो विमान हैं। इन्हीं विमानों से अलीगढ़, आजमगढ़ व चित्रकूट हवाई अड्डों पर सेवाएं दी जा रही हैं। जब नए विमानों को लाइसेंस मिल जाएगा तब ही मुरादाबाद व श्रावस्ती हवाई अड्डे से फ्लाइट शुरू होगी। हवाई अड्डे को डीजीसीए से लाइसेंस मिलने से पहले कंपनी के अधिकारियों ने दौरा किया था। तब उनका कहना था कि इंडोनेशिया के पायलट मुरादाबाद से विमान उड़ाएंगे। अब विमानन सेवा शुरू करने के लिए पायलट ही नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

कार से तस्करी के लिए ले जा रहे थे 315 तोते, पुलिस ने दो तस्करों को दबोचा

चुनाव के बाद तक खिंच सकता है इंतजार
फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व फ्लाई बिग कंपनी का स्टाफ होली की छुट्टियों पर जाने लगा है। कंपनी के उच्च प्रबंधन की ओर से भी उड़ान को लेकर कोई संदेश नहीं है। माना जा रहा है कि फ्लाइट का इंतजार चुनाव के बाद तक खिंच सकता है। इस बीच में यदि विमानों को लाइसेंस मिला और पायलटों की नियुक्ति हो गई तो ही फ्लाइट शुरू हो पाएगी। मुरादाबाद से लखनऊ तक की सेवा पहले शुरू की जाएगी। कानपुर के लिए और इंतजार करना होगा।

Home / Moradabad / Moradabad Airport: लोकार्पण के बाद भी उड़ान सेवा नहीं हुई शुरू, अफसर खामोश, कब उड़ेंगे विमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो