scriptNashik: दर्दनाक हादसा! पिकनिक मनाने गए एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | 5 people of same family who went for picnic drowned in Bhavali Dam Nashik | Patrika News
मुंबई

Nashik: दर्दनाक हादसा! पिकनिक मनाने गए एक ही परिवार के 5 लोग डूबे

Bhavali Dam Igatpuri : महाराष्ट्र के इगतपुरी में भावली बांध में डूबने से पांच लोगों की मौत से सनसनी फैल गई है।

मुंबईMay 22, 2024 / 06:40 pm

Dinesh Dubey

Bhavali Dam news
Maharashtra Nashik News : महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी में बड़ा हादसा हुआ है। जहां भावली बांध (Bhavali Dam) में डूबने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में चार नाबालिग है। अधिकारियों ने बताया कि घटना मंगलवार दोपहर 4 बजे के करीब हुई।

यह भी पढ़ें

बड़ा हादसा! उजनी डैम में पलटी यात्रियों से भरी नाव, दो बच्चों समेत 6 की मौत

पुलिस ने बताया कि रिक्शा चालक हनीफ अहमद शेख (24) अपने भतीजे अनस खान दिलदार खान (15), नाजिया इमरान खान (15), मिस्बाह दिलदार खान (16) और इकरा दिलदार खान (14) के साथ इगतपुरी तालुक में भावली बांध घुमने गए थे।

बचाने के प्रयास में एक-एक कर डूबे

इस दौरान उनमें से दो लोग पानी में नहाने उतर गए और गहराई में जाने के कारण डूबने लगे। अधिकारी ने बताया कि दोनों को बचाने की कोशिश में एक-एक कर सभी पानी में कूदे और डूब गए।
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया। कुछ स्थानीय लोगों की मदद से बाद में पांचों के शव बाहर निकाले गए और इगतपुरी उपजिला अस्पताल भेजा। सभी पीड़ित नासिक रोड के गोसावीवाडी निवासी है।
भावली बांध में डूबने से पांच लोगों की मौत पर कार्यकारी अभियंता सोनाली शहाणे ने कहा, “…लोगों को भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए… हर जगह सुरक्षा बढ़ाना व्यवहारिक रूप से संभव नहीं है। महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सुरक्षा तैनात की गई है… वर्तमान में बांध में पानी कम है, इसलिए लोग यहां अधिक आते हैं। मानसून के दौरान जल स्तर बढ़ जाता है तो लोगों का आना भी कम हो जाता है… हम लोगों को सावधान रहने के लिए साइनबोर्ड लगाएंगे…”

Hindi News/ Mumbai / Nashik: दर्दनाक हादसा! पिकनिक मनाने गए एक ही परिवार के 5 लोग डूबे

ट्रेंडिंग वीडियो