scriptLok Sabha Election 2024: उद्धव ने मुंबई उत्तर-पश्चिम से अमोल कीर्तिकर, शिंदे ने मुंबई दक्षिण-मध्य से राहुल शेवाले को बनाया उम्मीदवार | Shiv Sena Uddhav Thackeray declared Amol Kirtikar Mumbai North-West Eknath Shinde Rahul Shewale Mumbai South-Central candidate | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Election 2024: उद्धव ने मुंबई उत्तर-पश्चिम से अमोल कीर्तिकर, शिंदे ने मुंबई दक्षिण-मध्य से राहुल शेवाले को बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 Mumbai Candidate: शिवसेना प्रमुख शिंदे ने कहा, राहुल शेवाले मुंबई दक्षिण-मध्य लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

मुंबईMar 10, 2024 / 12:44 pm

Dinesh Dubey

uddhav_thackeray_eknath_shinde.jpg

एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और विपक्षी एमवीए गठबंधन के सीटों के बंटवारे पर अभी तक फैसला नहीं हो सका है। लेकिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू हो गई है। वरिष्ठ नेता शरद पवार ने बेटी सुप्रिया सुले को महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट (Baramati Lok Sabha Election) से अपनी पार्टी एनसीपी शरदचंद्र पवार का उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे ने भी अपने दलों के कुछ प्रत्याशियों के नाम का खुलासा किया है।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महायुति के पहले उम्मीदवार के नाम की घोषणा की। जबकि अभी भी सत्ताधारी गठबंधन में घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। कई बैठकों के बावजूद सीटों का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें

शरद पवार का ऐलान, बारामती से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी सुप्रिया सुले, भाभी सुनेत्रा से होगी टक्कर?

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अप्रत्यक्ष रूप से मुंबई दक्षिण-मध्य निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना उम्मीदवार के रूप में मौजूदा सांसद राहुल शेवाले के नाम की घोषणा की। शिंदे ने मुंबई के सायन में एक सभा के दौरान शिवसेना उम्मीदवार के तौर पर शेवाले के नाम का ऐलान किया।
वहीँ, महाविकास आघाडी (एमवीए) सहयोगी दलों में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई से अपने पहले उम्मीदवार की घोषणा की।

ठाकरे ने अमोल कीर्तिकर को मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। अमोल के पिता और सीट से मौजूदा सांसद गजानन कीर्तिकर एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना में हैं।
राज्य के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमोल की उम्मीदवारी की घोषणा की। हालांकि, एमवीए सहयोगियों- शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरदचंद्र-पवार) और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अभी भी जारी है।

Hindi News/ Mumbai / Lok Sabha Election 2024: उद्धव ने मुंबई उत्तर-पश्चिम से अमोल कीर्तिकर, शिंदे ने मुंबई दक्षिण-मध्य से राहुल शेवाले को बनाया उम्मीदवार

ट्रेंडिंग वीडियो