scriptLok Sabha Election 2024: 2019 में जहां हारी थी BJP वहां आज दहाड़ेंगे अमित शाह, रथ में सवार होकर करेंगे रोड शो | Lok Sabha Election 2024: Amit Shah will reach Chhindwara on Tuesday evening at 4.30 pm. | Patrika News
छिंदवाड़ा

Lok Sabha Election 2024: 2019 में जहां हारी थी BJP वहां आज दहाड़ेंगे अमित शाह, रथ में सवार होकर करेंगे रोड शो

Lok Sabha Election 2024: श्री बड़ी माता मंदिर में करेंगे पूजा, रात्रि विश्राम भी छिंदवाड़ा में ही करेंगे

छिंदवाड़ाApr 16, 2024 / 12:44 pm

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार शाम 4.30 बजे छिंदवाड़ा पहुंचेंगे। वे फव्वारा चौक से छोटी बाजार तक रोड शो करेंगे। बता दें कि अमित शाह आठ दिन में दूसरी बाद मध्यप्रदेश आ रहे हैं। वे भाजपा पदाधिकारियों के साथ चुनाव प्रचार का फीडबैक लेंगे। चुनाव प्रबंधन के टिप्स भी देंगे। शाह रथ पर सवार होकर गल्ला बाजार, कमानिया गेट, गोल गंज, मन्ना महाराज मेन रोड होते हुए नगर शक्ति पीठ श्री बड़ी माता मंदिर पहुंचेंगे। गृहमंत्री बड़ी माता मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।
वे छिंदवाड़ा में ही रात्रि विश्राम करेंगे। रोड शो को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस ने विशेष तैयारियां की है। मुख्य मार्ग और गलियों में बैरिकेडिंग की है। दोनों ओर इमारतों पर भी पुलिस-प्रशासन की नजर रहेगी। दिनभर शहर में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

कटनी और मंडला आए थे अमित शाह

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 अप्रैल को मध्य प्रदेश के मंडला और कटनी में जनसभा करने आए थे। जानकारी के लिए बता दें कि छिंदवाड़ा सीट से 2024 के चुनाव में कांग्रेस ने पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को मैदान में उतारा है।
नकुलनाथ वर्तमान में छिंदवाड़ा सांसद हैं। 2019 में नकुलनाथ ने पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और भाजपा के नत्थन शाह को 37 हजार वोटों से शिकस्त दी थी। 2024 के चुनाव में भाजपा ने नकुलनाथ के सामने विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है। बंटी साहू वर्तमान में भाजपा जिला अध्यक्ष हैं। दो बार युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष नियुक्त हुए।

नहीं जीत पाई थी बीजेपी

राज्य में 29 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 28 सीटों पर पिछले चुनाव में जीत दर्ज की थी। छिंदवाड़ा ही एक मात्र सीटे ऐसी थी जहां BJP जीत दर्ज नहीं कर पाई थी। इतना ही नहीं साल 1980 के बाद सिर्फ एक चुनाव 1997 में ही भाजपा जीत सकी थी। यहीं कारण है कि भाजपा ने इस सीट को हर हाल में इस बार जितना चाह रही है । राज्य में पहले चरण में छह संसदीय सीटों पर मतदान होने हैं, उनमें छिंदवाड़ा लोकसभा सीट भी शामिल हैं। यहां 19 अप्रैल को मतदान होगा।

Home / Chhindwara / Lok Sabha Election 2024: 2019 में जहां हारी थी BJP वहां आज दहाड़ेंगे अमित शाह, रथ में सवार होकर करेंगे रोड शो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो