scriptभारत के पावर हब में लगी आग, 4000 से अधिक ट्रासंफार्मर जल कर खाक, अरबों का नुकसान, 50 हजार लोग हुए प्रभावित | Breaking: Fire Or explosion in electricity company office of Raipur | Patrika News
रायपुर

भारत के पावर हब में लगी आग, 4000 से अधिक ट्रासंफार्मर जल कर खाक, अरबों का नुकसान, 50 हजार लोग हुए प्रभावित

Transformer Blast: रायपुर के भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन परिसर में आज अचानक आग लग गई। वहां रखे ट्रांसफार्मर पर जोरदार धमाका हुआ। धमाके के बाद भीषण आग लग गई। इस घटना से लोगों में हड़कंप मच गया।

रायपुरApr 06, 2024 / 11:14 am

Khyati Parihar

fire_accident_in_raipur.jpg
Fire in CG Power Company Godown: छत्तीसगढ़ की राजधानी में बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल आज दोपहर भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के गोदाम में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाका हुआ और उसमें भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि दूर से लपटें दिखाई दे रही थी।
आगजनी की घटना से बिजली विभाग कार्यालय के स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई। भयानक आग पर काबू पाने के लिए तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। यह पूरा मामला (Breaking) गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: अब हर दिल में मोदी! पूर्व मेयर वाणी राव BJP में हुईं शामिल, कांग्रेस से नाता तोड़ कही ये बड़ी बात

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wcnd8
खबरों के मुताबिक बिजली विभाग के दफ्तर में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाका हुआ और उसमे आग लग गई। तेज धमाके से डरकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। बिजली विभाग के कार्यालय में आग लगने की खबर मिलते ही सभी बड़े अधिकारी व दमकल की टीम मौके पर पहुंच गए हैं।
दमकल की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही थी कि इसी बीच आग और तेजी से फैल गया जिसके चलते भिलाई की फायर ब्रिगेड टीम को भी सूचना दी गई। बता दें कि आग की चपेट में आकर 1000 से ज्यादा ट्रांसफार्मर जलकर ब्लास्ट हो गए। वहीं पुलिस ने अब तक दस हजार लोगों को घर से बाहर किया है।
fire.jpg
लापरवाही के चलते भीषण हादसा

यह बड़ी घटना लापवाही के चलते हुई है। सबसे पहले गार्ड ने आग के लपटों को उठते देखा। जिसके बाद आग बुझाने के बजाय वो अधिकारियो को सूचना देने चले गए। इस लापरवाही के चलते ही आग काफी दूर तक तेजी से फैल गई। आग के इस विकराल रूप को देख कृष्णा नगर के लोग घरों को बंद कर बाहर चले गए। साथ ही आसपास की बिजली को भी काटी गई है।

Home / Raipur / भारत के पावर हब में लगी आग, 4000 से अधिक ट्रासंफार्मर जल कर खाक, अरबों का नुकसान, 50 हजार लोग हुए प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो