scriptजज बनना चाहते हैं मोटरसाइकिल वाले विधायक, दिल्ली में कर रहे सिविल जज की तैयारी | Bharat Adivasi Party MLA Kamleshwar Dodiyar will appear for civil judge exam | Patrika News
रतलाम

जज बनना चाहते हैं मोटरसाइकिल वाले विधायक, दिल्ली में कर रहे सिविल जज की तैयारी

रतलाम जिले के सैलाना से विधायक कमलेश्वर डोडियार सिविल जज की तैयारी में जुटे…।

रतलामApr 18, 2024 / 08:17 am

Manish Gite

ratlam sailana MLA Kamleshwar Dodiyar
प्रमोद मिश्रा

विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका संविधान के ये तीन मजबूत स्तंभ हैं। विधायिका कानून बनाती है। कार्यपालिका क्रियान्वयन कराती है और उल्लंघन पर न्यायपालिका दंडित करती है। 2023 के विधानसभा चुनाव में सैलाना के लोगों ने कमलेश्वर डोडियार (Kamleshwar Dodiyar) को विधायक चुनकर विधायिका में भेजा। लेकिन डोडियार माननीय से मी-लॉर्ड का सफर तय करने की तैयारी में है। 33 साल के डोडियार न्यायपालिका में जाना चाहते हैं, इसलिए लोकसभा चुनाव के प्रचार से दूर रहकर दिल्ली में सिविल जज की परीक्षा दे रहे हैं। बताते हैं, दो पेपर अभी बाकी हैं।

2023 में एलएलबी की डिग्री

आदिवासी बहुल सैलाना विधानसभा से भारतीय आदिवासी पार्टी (बाप) के पहले विधायक बने डोडियार 33 साल के हैं। उन्होंने 2013 में विक्रम यूनिवर्सिटी उज्जैन से बीए किया था। पिछले ही साल 2023 में वे दिल्ली यूनिवर्सिटी से एलएलबी में ग्रेजुएट हुए। अब वे मी-लॉर्ड बनने की राह पर चल पड़े हैं।
यह भी पढ़ेंः ‘गरीब विधायक’ की गिरफ्तारी जल्द, क्या खत्म हो जाएगी विधायकी?

डोडियार की रणनीति ने चौंकाया

Bharat Adivasi Party MLA डोडियार की रणनीति अलग रही है। वे पिछले साल दिल्ली में एलएलबी कर रहे थे। लौटे तो विधानसभा चुनाव में ‘बाप’ से प्रत्याशी बने। तब कांग्रेस-भाजपा ने डोडियार पर ध्यान नहीं दिया। वे जीते। इस बार भी वे दिल्ली में हैं। पत्रिका टीम उनके दफ्तर पहुंची तो कर्मियों ने कहा, वे जज की परीक्षा दे रहे हैं। उनकी टीम गांवों में सक्रिय है। चर्चा है ‘बाप’ ने लोकसभा चुनाव में अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

अभी मतदाता मौन

लोकसभा चुनाव में जहां राजनीतिक दल प्रचार कर रहे हैं, वहीं रतलाम मुख्यालय से 25 किमी दूर सैलाना विधानसभा क्षेत्र में प्रचार नहीं दिख रहा। मतदाता मौन हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-भाजपा को यहां मिली हार के बाद यह मौन दलों के लिए पहेली है।

Home / Ratlam / जज बनना चाहते हैं मोटरसाइकिल वाले विधायक, दिल्ली में कर रहे सिविल जज की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो