scriptछठे चरण के लिए आज बूथों पर जायेंगी मतदान पार्टियां, शनिवार को है मतदान | Patrika News
संत कबीर नगर

छठे चरण के लिए आज बूथों पर जायेंगी मतदान पार्टियां, शनिवार को है मतदान

शनिवार को छठे चरण का चुनाव होना है। गोरखपुर की खजनी विधानसभा , संतकबीर नगर लोकसभा में आती है। यहां चुनाव कराने के लिए शुक्रवार को सभी पोलिंग पार्टियां अपने बूथों पर पहुंच जाएंगी।

संत कबीर नगरMay 24, 2024 / 09:13 am

anoop shukla

संतकबीरनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली गोरखपुर जिले की खजनी विधानसभा में गुरुवार की शाम पांच बजे चुनावी प्रचार का शोर थम गया। मतदान के एक दिन पूर्व यानी शुक्रवार तक प्रत्याशी और राजनीतिक दलों के नेता, कार्यकर्ता डोर टू डोर जनसंपर्क कर मतदान की अपील कर सकेंगे।
जनसभा, नुक्कड़ सभा, रैली और लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध रहेगा।

जिला प्रशासन के मुताबिक मतदान को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार की सुबह छह बजे मतदान कार्मिकों को गोरखपुर यूनिवर्सिटी के संवाद भवन में बुलाया गया है। ईवीएम समेत अन्य चुनाव सामग्री उपलब्ध कराने के बार सुबह 10 बजे से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू कर दी जाएगी।
शाम तक खजनी विधानसभा की सभी 407 बूथों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच जाएंगी। अगले दिन 25 मई की सुबह सात बजे से मतदान शुरु हो जाएगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी व अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनीत सिंह ने बताया मतदान कराने के लिए गोरखपुर यूनिवर्सिटी से ही पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए प्रस्थान करेंगी। मतदान समाप्त होने के बाद ईवीएम के साथ पोलिंग पार्टियां गोरखपुर यूनिवर्सिटी के डेलीगेसी भवन में बने स्ट्रांग रूम में लौटकर आएंगी जहां ईवीएम रखे जाएंगे।
खजनी विधानसभा के बूथों पर पड़े मतों की गिनती भी गोरखपुर में ही होगी। इसके बाद नतीजे संतकबीरनगर को उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

बसों से भेजी जाएंगी पोलिंग पार्टियां

पोलिंग पार्टियों को बूथों तक ले जाने के लिए बुधवार की शाम को ही चंपा देवी पार्क में जरूरी 300 वाहन खड़ा करा दिए गए थे। एआरटीओ प्रशासन अरुण कुमार ने बताया कि जरूरत के मुताबिक पर्याप्त वाहन उपलब्ध हैं। इनमें बसों के अलावा छोटे वाहन भी शामिल है। पोलिंग पार्टियों को बसों से ही बूथों तक भेजा जाएगा।
खजनी में कुल वोटर- 389352
पुरुष वोटर- 210281
महिला वोटर- 179056
कुल मतदान केंद्र- 291
कुल मतदान स्थल- 407
तैनात मतदान कार्मिक- 1792
कुल पोलिंग पार्टियां- 497 (10 प्रतिशत अतिरिक्त)
सेक्टर मजिस्ट्रेट- 41
जोनल मजिस्ट्रेट- 03

Hindi News/ Sant Kabir Nagar / छठे चरण के लिए आज बूथों पर जायेंगी मतदान पार्टियां, शनिवार को है मतदान

ट्रेंडिंग वीडियो