scriptदिनभर छाए रहे बादल, ठंडी हवा चलने से मिली राहत | Patrika News
सवाई माधोपुर

दिनभर छाए रहे बादल, ठंडी हवा चलने से मिली राहत

-दोपहर बाद मौसम ने खाया पलटासवाईमाधोपुर. जिले में पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज बदला है। शहर समेत ग्रामीण अंचलों में मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर बाद ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। दोपहर बाद जिले में कई जगहों पर धूलभरी हवा चलने के साथ बूंदाबांदी […]

सवाई माधोपुरMay 14, 2024 / 08:27 pm

Subhash Mishra

सवाईमाधोपुर.बजरिया में रेलवे स्टेशन के सामने आसमान में छाए बादल।


-दोपहर बाद मौसम ने खाया पलटा
सवाईमाधोपुर. जिले में पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज बदला है। शहर समेत ग्रामीण अंचलों में मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर बाद ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। दोपहर बाद जिले में कई जगहों पर धूलभरी हवा चलने के साथ बूंदाबांदी भी हुई। वातावरण में नमी रहने से मौसम खुशनुमा बना रहा।
इससे पहले सुबह से दोपहर तक तेज धूप व उमस रही। लोगों को पंखे और कूलर भी गर्मी से राहत देने में नाकाम रहे। दोपहर बाद एकाएक मौसम ने पलटा खाया। बादल छाने केबाद कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली।
बिजली गर्जन के साथ मंडराते रहे बादल
आसमान में मंगलवार को दिनभर बादल मंडराते रहे। बिजली गर्जन के साथ कई बार रूक-रूक कर बूदाबांदी हुई। मौसम का मिजाज सुबह से ही बादलों के प्रभाव में रहा। दिन चढऩे पर उमस बढ़ी लेकिन धूप तीखी नहीं हुई। धूप-छांव का दौर चलता रहा। हवा में भी ज्यादा गर्मी महसूस नहीं हुई। शाम ढलने पर बादलों से मौसम सुहाना हो गया।
एक डिग्री लुढक़ा रात का पारा
https://www.dailymotion.com/video/x8yhhqk
मौसम में बदलाव होने से दिन का तापमान स्थिर है, जबकि रात के तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को अधिकमत तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। एक दिन पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस था।

Hindi News/ Sawai Madhopur / दिनभर छाए रहे बादल, ठंडी हवा चलने से मिली राहत

ट्रेंडिंग वीडियो