scriptRajasthan Cylinder Blast: हल्दी की रस्म के बीच ज़ोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कई बाराती झुलसे | Rajasthan Cylinder Blast: Cylinder exploded with a loud bang during the turmeric ceremony, many baraatis got burnt | Patrika News
सीकर

Rajasthan Cylinder Blast: हल्दी की रस्म के बीच ज़ोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कई बाराती झुलसे

Rajasthan Cylinder Blast: शादी समारोह में गैस सिलेंडर भभका, 18 लोग झुलसेराजस्थान के सीकर जिले में गनेड़ी गांव में स्थित वार्ड नं सात में गैस सिलेंडर भभकने से शादी समारोह में शामिल होने आए 18 लोग झुलस गए।

सीकरMay 09, 2024 / 02:59 pm

Kirti Verma

Rajasthan Cylinder Blast: शादी समारोह में गैस सिलेंडर भभका, 18 लोग झुलसे राजस्थान के सीकर जिले में गनेड़ी गांव में स्थित वार्ड नं सात में गैस सिलेंडर भभकने से शादी समारोह में शामिल होने आए 18 लोग झुलस गए। सभी को निजी वाहनों से नेछवा के उपजिला अस्पताल पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार हरिजनों के मोहल्ले में रहने वाले रामप्रसाद ढेनवाल के बेटे संदीप की 10 मई को शादी है। शादी से पहले बुधवार को घर पर हल्दी की रस्म चल रही थी।
सभी घरवाले दूल्हे के हल्दी लगाने में व्यस्त थे। इस दौरान खाना भी बनाया जा रहा था। हलवाई ने एक सिलेंडर को जैसे ही खोला, तो उसमें से गैस का रिसाव शुरू हो गया। रिसाव को रोकने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन गैस चारों तरफ फैल गई और पहले से जल रही भट्टी से आग लग गई। हादसे से घर में मौजूद दूल्हे के करीब 18 रिश्तेदार आग की चपेट में आ गए। लोगों ने कंबल डालकर आग बुझाई। घायलों को नेछवा अस्पताल पहुंचाया, जहां सभी का इलाज किया गया। हादसे में कैलाश, मुकेश, गोविंद, हेमंत, विजेश, दीपक, विष्णु, कमलेश, संतोष, किरण, भाविका, सुमन आदि झुलस गए।
यह भी पढ़ें

आठ साल के चिराग ने फौजी पिता को दी मुखाग्नि, मां और पत्नी हुई बेसुध

आरोप: इलाज करने के बजाय बनाते रहे वीडियो
परिजनों ने इलाज में देरी के आरोप लगाए हैं। दूल्हे के फूफा शंकरलाल ने बताया कि अस्पताल कर्मियों ने उपचार के बजाय सभी के वीडियो बनाने शुरू कर दिए। काफी मिन्नतों के बाद उपचार किया गया। इधर, इलाज के दौरान ड्यूटी पर मौजूद डॉ ओमप्रकाश चाहर ने बताया कि घायलों का आते ही उपचार शुरू कर दिया गया। घायलों से ज्यादा संया उनके परिजनों की थी। भीड़ की जल्दबाजी के कारण उपचार में दिक्कत आ रही थी। सभी को समझा कर शांत करवा दिया गया।

Hindi News/ Sikar / Rajasthan Cylinder Blast: हल्दी की रस्म के बीच ज़ोरदार धमाके के साथ फटा सिलेंडर, कई बाराती झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो