scriptIPL 2024: इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय! KKR और RR सबसे बड़ी दावेदार | IPL 2024: These 4 teams are sure to reach the playoffs! KKR and RR are the biggest contenders | Patrika News
खेल

IPL 2024: इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय! KKR और RR सबसे बड़ी दावेदार

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में सभी टीमों ने लगभग आधा सफर तय कर लिया है, जहां कुछ टीमों ने प्लेऑफ का दावा ठोकना शुरू कर दिया है तो कई टीमें बाहर होने के कागार पर खड़ी हैं।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 08:17 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024 Playoffs Strong contenders
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) का आधा सफर लगभग तय हो चुका है। सभी टीमों को 14-14 मैच खेलने हैं और 6-7 मैच टीमें खेल चुकी हैं। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम सबसे ज्यादा मैच जीतकर सबसे आगे है तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) की टीम आखिरी स्ठान पर हैं। राजस्थान ने जीतने मैच जीते हैं उतने तो बेंगलुरु ने गंवा दिए हैं। ऐसे में जहां एक रॉयल टीम प्लेऑफ (IPL 2024 Playoffs) में पहुंचने के कागार पर खड़ी है तो दूसरी बाहर होने वाली है। चलिए जानते हैं उन 4 टीमों के बारे में जो इस सीजन प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स पहले सीजन से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और लगातार तीसरे बार प्लेऑफ में जगह बनाने की दावेदार मानी जा रही है। लखनऊ की टीम ने इस सीजन अभी तक 6 मैच खेले हैं और 3 जीत और 3 ही हार के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। टीम के पास इस सीजन कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जो इस सीजन टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी फॉर्म बरकरा ही तो लखनऊ को प्लेऑफ में जाने से कोई नहीं रोक सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन फिर से धमाकेदार फॉर्म में है और 6 में से 4 मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। चेन्नई ने अब तक RCB, MI, KKR और GT को हराया है। चेन्नई के अभी इस सीजन 8 मैच बचे हैं और ये टीम सिर्फ 4 मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बना सकती है।

कोलकाता नाइट राइडर्स

आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी कोलकाता नाइट राइडर्स इस बार प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार है। टीम शानदार फॉर्म में है और कई बड़े मुकाबलों में जीत हासिल कर चुकी है। कोलकाता को जिन दो मुकाबलों में हार मिली है, वह दोनों टीमें इस बार प्लेऑफ की बड़ी दावेदार हैं। हालांकि केकेआर को बचे हुए 8 में से 4 मैच प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीतने हैं, जो की ज्यादा मुश्किल नहीं लग रहा है।

राजस्थान रॉयल्स

इस सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक राजस्थान रॉयल्स दो मैच और जीतने के बाद अपना प्लेऑफ में स्थान पक्का कर लेगी। टीम ने 7 में से 6 मैच जीत लिए हैं और 7 मैच बचे हुए हैं। टीम के हर एक खिलाड़ी ने इसमें अपना योगदान दिया है और किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि कप्तान का बल्ला चल रहा है और वह जिसे भी जिम्मेदारी दे रहे हैं, वह बखूबी निभा रहा है। राजस्थान का प्लेऑफ में स्थान पक्का माना जा रहा है।

Home / Sports / IPL 2024: इन 4 टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना तय! KKR और RR सबसे बड़ी दावेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो