scriptपेयजल पाइप के बार-बार क्षतिग्रस्त होने से फुसेवाला में ग्रामीणों ने लगाया सड़क पर धरना | Patrika News
श्री गंगानगर

पेयजल पाइप के बार-बार क्षतिग्रस्त होने से फुसेवाला में ग्रामीणों ने लगाया सड़क पर धरना

भारत माला सड़क के नीचे से गुजर रही पेयजल की पाइप लाइन के आए दिन टूटने से हो रही परेशानी

श्री गंगानगरApr 30, 2024 / 07:53 pm

Ajay bhahdur

पेयजल पाइप के बार-बार क्षतिग्रस्त होने से फुसेवाला में ग्रामीणों ने लगाया सड़क पर धरना

केसरीसिंहपुर. गांव फुसेवाला में धरने पर बैठे ग्रामीण।

केसरीसिंहपुर. फुसेवाला गांव के पास बन रही भारत माला सड़क के नीचे से निकल रही पेयजल आपूर्ति की पाइपलाइन के आए दिन क्षति ग्रस्त होने से परेशान ग्रामीणों ने मंगलवार को सड़क निर्माण कार्य रुकवा धरना प्रदर्शन कर सड़क का आवागमन ठप कर दिया।ग्रामीणों का कहना था कि रोजाना पाइप लाइन टूटने से सड़क के दूसरी ओर के घरों में पेयजल आपूर्ति की समस्या रोजाना खड़ी हो जाती है। लेकिन इस परेशानी को लगातार अनदेखा किया जा रहा है। धरना लगाने से सड़क का पूरा यातायात ठप होने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों से समझाइश की। सड़क निर्माण करने वाले विभाग, जलदाय विभाग व पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा कर मामला शांत करवाया। ग्रामीणों की माग थी सड़क के नीचे नई पाइपलाइन डालकर समस्या का स्थाई निराकरण किया जाए।

भारी वाहनों के चलने से आए दिन टूट जाती है पाइप लाइन

गांव के सरपंच सुखबीर, ग्रामीण रामप्रताप, कुलदीप लुहानीवाल, विनोद व रविंद्र कुमार ने बताया कि गांव में सड़क के दोनों पर घरों की आबादी है। निर्माणधीन सड़क के नीचे से पेयजल पाइप लाइन डाली हुई है। सड़क पर दिनभर भारी वाहनों के चलने से आए दिन पाइप लाइन टूट जाती है । विभाग की ओर से इसे जोड़ तोड़ चलाया जा रहा था। समस्या को लगातार अनदेखा करने से आक्रोशित ग्रामीणों ने आखिरकार धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने गांव के एक हिस्से में पेयजल की आ रही समस्या की वजह वाटर वर्क्स निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग करने व शिकायत के बावजूद किसी प्रकार की नही करने पर रोष जताया।
ग्रामीणों कहना है कि इससे पूर्व भी वाटरबॉक्स निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर को पत्र सौंपा था लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने वाटरवर्क्स निर्माण के लिए स्वीकृत 1.94 करोड़ की राशि से करवाए गए निर्माण कार्य की जांच करवाने की मांग की है।

इनका कहना है

ग्रामीणों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए भारत माला सड़क के ठेकेदार ने नई पाइप लाइन बिछाने का कार्य शीघ्र शुरू करने के कदम उठाए जा रहे है। भारत माला निर्माण अधिकारी एसएन शर्मा ने बताया कि पाइप लाइन भारी वाहनों के गुजरने के कारण टूट रही थी। इसे सुव्यवथित ढंग से सही करवाने की आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / पेयजल पाइप के बार-बार क्षतिग्रस्त होने से फुसेवाला में ग्रामीणों ने लगाया सड़क पर धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो