scriptकर्मचारियों की होगी बल्ले बल्ले, सरकार ने इतने प्रतिशत सैलरी बढ़ाने का किया फैसला | braiaking naiws : sarakaaree karmachaariyon ke mool vetan mein 10 pheesadee kee badhotaree ka phaisala 79 / 5,000 Breaking News: Decision to increase the basic salary of government employees by 10 percent | Patrika News
विदेश

कर्मचारियों की होगी बल्ले बल्ले, सरकार ने इतने प्रतिशत सैलरी बढ़ाने का किया फैसला

Breaking News for Employees :महंगाई के दौर में कम वेतन से तंग आए हुए लोगों के लिए खुशखबरी है कि सरकार ने बजट में सरकारी कर्मचारियों के मूल वेतन में 10 फीसदी इजाफा करने का फैसला किया है। जबकि मासिक पेंशन में भी 10 फीसदी की बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव किया गया है।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 08:10 pm

M I Zahir

Salary-Increase

Salary-Increase

Breaking News for Employees : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है कि सरकार ने बजट में सरकारी कर्मचारियों के मूल वेतन में 10 फीसदी की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। जबकि मासिक पेंशन में भी 10 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव किया गया है। बजट 25 मई को पेश किया गया। बजट बैठक 2 घंटे 15 मिनट देर से शुरू हुई।

सरप्लस बजट पेश किया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सरकार की स्थाई समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए अध्यक्ष बाबर सलीम ने यह जानकारी दी। खैबर पख्तूनख्वा के वित्त मंत्री आफताब आलम ने बजट पेश किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री केपी अली अमीन गंडापुर हाउस पहुंचे। प्रांतीय वित्त मंत्री आफताब आलम ने 100 अरब रुपये का सरप्लस बजट पेश किया।

आवंटित करने की सिफारिश

खैबर पख्तूनख्वा के वित्त मंत्री आफताब आलम ने कहा कि कुल राजस्व 1754 अरब रुपये है, जबकि कुल खर्च 1654 अरब रुपये है। इसके तहत शिक्षा के लिए 362 अरब रुपये, स्वास्थ्य के लिए 232 अरब रुपये और हैल्थ कार्ड के लिए 34 अरब रुपये आवंटित करने की सिफारिश की गई है।

Hindi News/ world / कर्मचारियों की होगी बल्ले बल्ले, सरकार ने इतने प्रतिशत सैलरी बढ़ाने का किया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो