scriptTrain Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी जोरदार टक्कर, 8 की मौत, 25 घायल | Train Accident Goods train collides with Kanchenjunga Express many injured | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी जोरदार टक्कर, 8 की मौत, 25 घायल

Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मारी, कई लोगों के घायल होने की खबर है

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 12:44 pm

Anish Shekhar

Train Accident: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। जोरदार टक्कर वजह से कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। हादसे में 8 की मौत और 25 के घायल होने की खबर है। अगरतला से आ रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगापानी के पास मालगाड़ी से टकरा गई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दु:ख जताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति संवेदना। मैं प्रार्थना करता हूँ कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएँ। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री @AshwiniVaishnaw जी भी दुर्घटना स्थल पर जा रहे हैं।
टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। इसके अलावा, कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा हवा में लटका हुआ है। स्थानीय मीडिया के वीडियो में दो ट्रेनों के बीच एक डिब्बा लगभग हवा में लटका हुआ दिखाया गया है, जबकि बचावकर्मी और स्थानीय लोग दुर्घटनास्थल के आसपास मौजूद हैं। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दुर्घटना में कोई हताहत हुआ है या नहीं।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। बचाव, बचाव, चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।”
कंचनजंगा ट्रेन टक्कर के संबंध में सियालदह में हेल्प डेस्क नंबर:-
033-23508794
033-23833326
हेल्पलाइन नंबर GHY स्टेशन
03612731621
03612731622
03612731623

Hindi News/ National News / Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी जोरदार टक्कर, 8 की मौत, 25 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो