scriptअब बदला आंगनबाड़ी वर्कर्स की साड़ी का रंग, अब इस नये ड्रेस कोड में आएंगी नजर | Anganwadi workers dress code will change by Yogi Adityanath Govt in UP | Patrika News
सुल्तानपुर

अब बदला आंगनबाड़ी वर्कर्स की साड़ी का रंग, अब इस नये ड्रेस कोड में आएंगी नजर

उत्तर प्रदेश सरकार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिये नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही है…

सुल्तानपुरMay 02, 2018 / 01:47 pm

Hariom Dwivedi

Anganwadi workers dress code
सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश सरकार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिये नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही है। शासन की ओर से जारी आदेश के बाद अब आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भगवा रंग की साड़ी पहननी होगी, वहीं आंगनबाड़ी सहायिकायें पीले रंग की साड़ी में नजर आएंगी। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से पूरे प्रदेश में रंगों की सियासत और तेज हो गई है। सीएम आवास, एनेक्सी समेत कई सरकारी भवनों के भगवाकरण के बाद अब आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं की ड्रेस कोड बदली जा रही है।
योगी आदित्यनाथ सरकार के निर्देश पर बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक राजेंद्र कुमार ने प्रदेश भर के जिलाधिकारियों, कार्यक्रम अधिकारियों को आदेश जारी कर कहा है कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को नए ड्रेस कोड से अवगत करायें। सरकार के इस फरमान से जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाएं भगवा रंग में नजर आएंगी। गौरतलब है कि इससे पहले इनकी साड़ी का रंग हरा था। निदेशक राजेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए गुलाबी और सहायिकाओं के लिए पीले रंग की साड़ियां खरीदी जाएंगी।
जिला कार्यक्रम अधिकारी बोले
जिला कार्यक्रम अधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि अभी मुझे दो दिन ही हुआ है इस जिले में आए हुये। यहां आने बाद मैंने देखा कि शासन द्वारा भेजा गया पत्र पड़ा है। मैंने अधिकारियों को आदेश दिया है कि शासन के पत्र पर तत्काल अमल लाया जाये।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ाने जा रही हैं कांग्रेस विधायक अदिति सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कर दिया बहुत बड़ा वादा

नये ड्रेस में केंद्रों का संचालन करेंगी आंगनबाड़ी
प्रदेश सरकार ने रंगों को लेकर अफसरानों को एक और आदेश तामील कराने का फरमान जारी किया है। इस आदेश के तहत इस बार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया है। अब आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भगवा रंग की साड़ी और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को पीले रंग की साड़ी पहनकर ही केंद्रों का संचालन करना होगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 1 लाख 73 हजार 445 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां और 1 लाख 50 हजार 796 सहायिकायें कार्यरत हैं।
हर सरकार में बदलते रहे हैं ड्रेस कोड
मुलायम सिंह यादव जब उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और उनकी सहायिकाओं की साड़ी का रंग हरा कर दिया था। सूबे में सत्ता बदलते ही बसपा की मायावती सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं की साड़ी का रंग नीला कर दिया। वर्ष 2012 में जब अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो अखिलेश यादव ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और उनकी सहायिकाओं की साड़ी का रंग एक बार फिर बदल दिया। इस बार भी मुलायम सरकार की तरह आंगनबाड़ियों की साड़ी का कलर हरा कर दिया गया। 2017 में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तो एक बार फिर से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं की साड़ी का रंग बदलने की तैयारी है।

Home / Sultanpur / अब बदला आंगनबाड़ी वर्कर्स की साड़ी का रंग, अब इस नये ड्रेस कोड में आएंगी नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो