scriptIndian Railways : सुलतानपुर को मिला वीकली स्पेशल ट्रेन का तोहफा, पटना-अहमदाबाद जाना होगा आसान | Railways gift Sultanpur weekly special train Patna Ahmedabad travel ea | Patrika News
सुल्तानपुर

Indian Railways : सुलतानपुर को मिला वीकली स्पेशल ट्रेन का तोहफा, पटना-अहमदाबाद जाना होगा आसान

Indian Railways रेलवे की नई सुविधा से सुलतानपुर बेहद खुश है। रेलवे विभाग 16 मई से पटना से अहमदाबाद के बीच एक वीकली स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है। 16 मई से प्रत्येक सोमवार को अहमदाबाद पटना डाउन एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। जानें पूरी डिटेल

सुल्तानपुरMay 13, 2022 / 11:26 am

Sanjay Kumar Srivastava

Indian Railways : सुलतानपुर को मिला वीकली स्पेशल ट्रेन का तोहफा, पटना-अहमदाबाद जाना होगा आसान

Indian Railways : सुलतानपुर को मिला वीकली स्पेशल ट्रेन का तोहफा, पटना-अहमदाबाद जाना होगा आसान

भीषण गर्मी से व्याकुल ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे विभाग 16 मई से पटना से अहमदाबाद के बीच एक वीकली स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है। 16 मई से प्रत्येक सोमवार को अहमदाबाद पटना डाउन एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। वहीं 17 मई से प्रत्येक मंगलवार को पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस संचालित की जाएगी। दोनों दिशाओं से आने वाली ट्रेन का स्टॉपेज सुल्तानपुर जंक्शन पर भी होगा। इससे सुल्तानपुर जिलेवासियों को भी सफर की सुविधा मिलेगी। रेलवे ने पटना से अहमदाबाद के बीच रेलवे 16 मई से एक वीकली स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है। अहमदाबाद-पटना डाउन स्पेशल ट्रेन 16 मई से 27 जून के बीच सोमवार को अहमदाबाद से पटना जंक्शन तक सात फेरे लगाएगी। ट्रेन 16 मई को सुबह 9.10 पर अहमदाबाद से प्रस्थान करेगी। मंगलवार को 9.20 पर लखनऊ तथा दोपहर 12.15 सुल्तानपुर जंक्शन पहुंचेगी। पटना जंक्शन पर रात 9 बजे पहुंचेगी। वहीं वापसी में पटना जंक्शन से पटना- अहमदाबाद 17 मई से 28 जून के बीच मंगलवार को संचालित की जाएगी। यह ट्रेन भी सात फेरे लगाएगी।
सुल्तानपुर जंक्शन सुबह 8.15 पर पहुंचेगी ट्रेन

17 मई को यह ट्रेन रात 11.45 पर पटना जंक्शन से प्रस्थान करेगी। बुधवार की सुबह 8.15 पर यह ट्रेन सुल्तानपुर जंक्शन पहुंचेगी। यहां पर इस ट्रेन का ठहराव मात्र 5 मिनट का होगा। यह ट्रेन सुबह 11.50 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यहां से चलकर गुरुवार सुबह 11.20 पर ट्रेन अहमदाबाद पहुंचेगी। इस ट्रेन में सेकंड एसी, थर्ड एसी, स्लीपर तथा सामान्य श्रेणी समेत 22 एलएचबी कोच रहेंगे। दोनों दिशाओं में सुल्तानपुर जंक्शन व लखनऊ के साथ ही इस ट्रेन का ठहराव नाडियाड, छायापुरी, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कानपुर सेंट्रल, जौनपुर ,वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर ,बक्सर, आरा, दानापुर रेलवे स्टेशन पर होगा।
यह भी पढ़ें

Indian Railways : रेलवे का बड़ा ऐलान अब ट्रेनों में नहीं होंगे गार्ड, जानें किस मजबूरी में लिया गया यह फैसला

ट्रेन की सुविधा मिली

दोनों तरफ से चलने वाली इस ट्रेन का ठहराव सुल्तानपुर जंक्शन पर होने से जिलेवासियों को भी सफर करने की सुविधा मिलेगी। स्टेशन अधीक्षक बीएस मीणा ने ट्रेन के संचालन की पुष्टि करते हुए बताया कि अभी इसका शेड्यूल नहीं मिला है। एक-दो दिन में समय सारणी मिल जाएगी।

Home / Sultanpur / Indian Railways : सुलतानपुर को मिला वीकली स्पेशल ट्रेन का तोहफा, पटना-अहमदाबाद जाना होगा आसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो