script24वें दिन रिटायर्ड फौजी के बेटे का हुआ दोबारा हुआ पोस्टमार्टम, बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने की मदद | seccond post mortem of retired army man son on 24th day in sultanpur | Patrika News
सुल्तानपुर

24वें दिन रिटायर्ड फौजी के बेटे का हुआ दोबारा हुआ पोस्टमार्टम, बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने की मदद

रिटायर्ड फौजी ने 21 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा था बेटे का शव

सुल्तानपुरAug 24, 2021 / 05:43 pm

Hariom Dwivedi

seccond post mortem of retired army man son on 24th day in sultanpur
सुलतानपुर. मंगलवार को 21 दिनों बाद रिटायर्ड फौजी शिव प्रसाद पाठक के बेटे का दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया। कूरेभार थाना क्षेत्र के मूल निवासी शिव प्रसाद के बेटे शिवांश पाठक की एक अगस्त को दिल्ली में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। तीन अगस्त को शव मिलने के बाद से मृतक के पिता ने बेटे का शव डीप फ्रीजर में रखा था। उन्होंने शिवांश की पत्नी, ससुरालवालों और बिजनेज पार्टनर पर हत्या का आरोप लगाते हुये दोबारा पोस्टमार्टम की मांग की थी। इसके लिए उच्चाधिकारियों से लेकर कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया। आखिरकार जिले की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के कहने पर जिला प्रशासन ने मंगलवार को दोबारा पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद शिवांश के मौत से पर्दा उठने की संभावना है।
शिवांश दिल्ली में एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था। 2012 में एक पार्टनर के साथ मिलकर उसने एक कंपनी खोली। एचआर के तौर पर नियुक्त युवती से शादी कर ली। आरोप है कि युवती की नजर शिवांश की संपत्ति पर थी। पिता का कहना है कि वह अपने पिता और भाई को भी कंपनी में पार्टनर बनाने का दबाव बना रही थी। एक अगस्त 2021 को उसकी हत्या कर दी गई। शिवांश के पिता का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने बेटे के पोस्टमार्टम में लापरवाही बरती, जिसके बाद वह शव को लेकर पैतृक गांव आ गये और न्यायालय से लेकर जिला प्रशासन से दोबारा पोस्टमार्टम की गुहार लगाई गई। कोई सुनवाई न होता देख सांसद मेनका गांधी के पास भी फरियाद लेकर गये, जिसके बाद अब दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया। बेटे की मौत के 24 दिनों बाद रिटायर्ड फौजी ने शव का अंतिम संस्कार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो