scriptSultanpur : 14 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा बेटे का शव, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा रिटायर्ड फौजी | retired army man kept dead body in deep freezer from 14 days | Patrika News
सुल्तानपुर

Sultanpur : 14 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा बेटे का शव, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा रिटायर्ड फौजी

सुलतानपुर के कुरेभार थाना क्षेत्र का मामला

सुल्तानपुरAug 17, 2021 / 07:20 pm

Hariom Dwivedi

retired army man kept dead body in deep freezer from 14 days
सुलतानपुर. जनपद के कूरेभार थाना क्षेत्र में एक रिटायर्ड फौजी ने अपने बेटी की लाश को 14 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा है। पिता का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या की गई है। उनकी मांग है कि बेटे की मौत की जांच हो और पोस्टमार्टम दोबारा कराया जाये। उच्चाधिकारियों तक तमाम भागदौड़ के बावजूद उनकी नहीं सुनी गई तो पीड़ित पिता ने शव को डीप फ्रीजर में रख दिया। अब वह अदालत का दरवाजा खटखटा रहा है। अब न्यायालय दोबारा पोस्टमार्टम का आदेश देगा या नहीं, परिवार की उम्मीदें इसी पर टिकी हैं। इंडियन आर्मी में सूबेदार पद से रिटायर हुए शिव प्रसाद पाठक कूरेभार थाना क्षेत्र के सरैया मझौवा के रहने वाले हैं।
रिटायरमेंट के बाद से वह गांव में रह रहे हैं। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। बड़ा बेटा शिवांक दिल्ली में एक कॉल सेंटर में नौकरी करता था। 24 अप्रैल 2012 को शिवांग ने एक पार्टनर के साथ मिलकर एक कंपनी खोली। एक युवती गुरलीन कौर को एचआर के पद पर नियुक्त किया था। एक बाद शिवांक ने इसी युवती से शादी कर ली। आरोप है कि युवती की नजर शिवांक की संपत्ति पर थी। पिता का कहना है कि वह अपने पिता और भाई को भी कंपनी में पार्टनर बनाने का दबाव बना रही थी। शिवांक के दो फ्लैट भी अपने नाम कर लिये थे। इसके अलावा शिवांक ने उसे एक कीमती कार व आभूषण भी दिया था।
दिल्ली में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
एक अगस्त 2021 को शिवांक की दिल्ली में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत गई। पिता का कहना है कि बेटे की हत्या की गई है। इस संदर्भ में उन्होंने दिल्ली के एसएचओ बेगमपुरा में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव शिवप्रताप को सौंप दिया। तीन अगस्त को वह बेटे का शव लेकर सुलतानपुर आ गये और कूरेभार पुलिस को सूचना दी। रिटायर्ड सूबेदार शिव प्रताप का आरोप है कि एसपी से लेकर डीएम तक उन्होंने इंसाफ की गुहार लगाई, लेकिन किसी ने नहीं सुना। नतीजन वह बाजार से डीप फ्रीजर खरीद लाये, जिसमें अपने बेटे का शव रखकर इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं।
एसओ बोले
एसओ कूरेभार श्रीराम पांडेय ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है। लेकिन, मामला कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए पुलिस कुछ नहीं कर सकती।


यह भी पढ़ें

त्रिशाकर मधु का MMS वायरल, भोजपुरी एक्ट्रेस की अपील- इसे और न उछालें



Home / Sultanpur / Sultanpur : 14 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा बेटे का शव, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा रिटायर्ड फौजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो