scriptठेकेदार करा रहा था मुरुम का अवैध खनन, ग्रामीणों के साथ पहुंचे सरपंच ने बंद कराया काम, नहीं आई पुलिस | Contractor was doing illegal mining of Murum then Sarpanch stoped | Patrika News
सुरजपुर

ठेकेदार करा रहा था मुरुम का अवैध खनन, ग्रामीणों के साथ पहुंचे सरपंच ने बंद कराया काम, नहीं आई पुलिस

ठेकेदार ने कुछ ही दिन मुरूम की खुदाई करने की कही थी बात लेकिन एक महीने से लगातार कर रहा था खनन

सुरजपुरFeb 11, 2019 / 09:27 pm

rampravesh vishwakarma

Illegal mining

Poklane and hiva

केरता. अंबिकापुर-प्रतापपुर मार्ग के निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा ग्राम पंचायत धरमपुर के सिंगनदोन में मशीन व हाइवा लगाकर रेत का अवैध खनन काफी दिनों से किया जा रहा था। इससे मौके पर एक बड़ा गड्ढा हो गया है। सोमवार को भी अवैध खनन जारी था, इससे आक्रोशित सरपंच, उपसरपंच ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर अवैध खनन का काम करा दिया।

गौरतलब है कि अंबिकापुर-प्रतापपुर मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा अवैध मुरूम का उपयोग किया जा रहा है। इसके लिए ग्राम पंचायत धरमपुर के सिंगनदोन में पोकलेन लगाकर विगत एक महीने से मुरूम का अवैध खनन कर ४ हाइवा से परिवहन किया जा रहा है।
ठेकेदार ने ग्रामीणों को कुछ ही दिन के लिए मुरूम निकालने की बात कही थी, लेकिन लगातार एक महीने तक मुरूम निकालने से वहां बड़ा गड्ढा होने पर ग्रामीणों की नाराजगी बढ़ गई।

सोमवार की शाम लगभग 6 बजे धरमपुर सरपंच रामप्रसाद सिंह, उपसरपंच अजीत सिंह सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अवैध खनन का काम बंद करा दिया और इसकी सूचना खडग़वां चौकी प्रभारी को दी। लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। ग्रामीणों द्वारा अवैध खनन का काम बंद कराए जाने से एक पोकलेन व 4 हाइवा वहीं खड़े हैं।

Home / Surajpur / ठेकेदार करा रहा था मुरुम का अवैध खनन, ग्रामीणों के साथ पहुंचे सरपंच ने बंद कराया काम, नहीं आई पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो