scriptबेटी की शादी का छपवा लिया था कार्ड, जैसे ही पता चली ये बात घर पर पहुंच गई पुलिस, फिर… | Police stoped 15 year old girl marriage | Patrika News
सुरजपुर

बेटी की शादी का छपवा लिया था कार्ड, जैसे ही पता चली ये बात घर पर पहुंच गई पुलिस, फिर…

एसआई के साथ इस विभाग के अधिकारी भी पहुंचे थे घर, 12 मार्च को बेटी का होना था विवाह

सुरजपुरMar 07, 2019 / 03:20 pm

rampravesh vishwakarma

Police

Police on the spot

सूरजपुर. एक ग्रामीण ने अपनी बेटी की शादी 15 साल की उम्र में ही तय कर दी थी। 12 मार्च को शादी की बात फिक्स हुई थी और पिता ने कार्ड भी छपवा लिया था।
इसकी सूचना जब महिला बाल विकास विभाग को लगी तो पुलिस को साथ लेकर मौके पर पहुंच गई। इसके बाद उन्होंने किशोरी के पिता व अन्य परिजनों को समझाइश देकर शादी रुकवा दी।


सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत भैयाथान के आश्रित ग्राम पासल में एक किशोरी के विवाह की सूचना महिला बाल विकास विभाग को लगी। इसके बाद छत्तीसगढ़ बाल आयोग की अध्यक्ष प्रभा दुबे के साथ ब्लॉक महिला बाल विकास विभाग के साथ पुलिस विभाग के नेतृत्व में पासल पहुंचकर उक्त विवाह रुकवाया गया।
15 वर्षीय किशोरी का विवाह थाना ओडग़ी के ग्राम कुप्पा में तय किया गया था जिसका विवाह 12 मार्च को होना था। इस पर किशोरी के पिता को समझाइश दी गई कि इतनी कम उम्र में उसकी शादी न करें।
18 वर्ष बाद भी उसकी शादी करें। अधिकारियों ने समझाइश देने के साथ ही सहमति से विवाह पर रोक लगा दी। इस दौरान उप निरीक्षक ललित तिर्की, सहायक उप निरीक्षक लवकुश राजवाड़े, भूपेंद्र पोर्ते, प्रफुल्ल मिंज आदि उपस्थित थे।

Home / Surajpur / बेटी की शादी का छपवा लिया था कार्ड, जैसे ही पता चली ये बात घर पर पहुंच गई पुलिस, फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो