scriptBreaking News: बारिश से बचने दुकान में खड़े लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली, 2 युवकों की कुर्सी-टेबल पर बैठे-बैठे मौत | Sky lightning: 2 young man death from sky lightning | Patrika News
सुरजपुर

Breaking News: बारिश से बचने दुकान में खड़े लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली, 2 युवकों की कुर्सी-टेबल पर बैठे-बैठे मौत

Sky lightning: दोनों युवकों की मौत के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में मान्यता के अनुसार जिंदा (Alive) करने गोबर से भी लपेटा, आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दुकानदार समेत वहां खड़े 3 अन्य लोग भी हुए घायल

सुरजपुरSep 19, 2022 / 09:35 pm

rampravesh vishwakarma

sky_lightning.jpg
प्रतापपुर. Sky Lightning: प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम खजुरी में सोमवार की देर शाम बारिश से बचने के लिए दुकान में खड़े लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। आकाशीय बिजली (Sky lightning) की चपेट में आने से लोहे की टेबल पर बैठे 2 युवकों की मौके पर ही मौत (2 young man death) हो गई। वहीं दुकान संचालक सहित अन्य 4 लोगों को मामूली झटका लगने से उनकी जान बच गई। इन सभी को अस्पताल ले जाया गया। यहां तीन लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, वहीं एक अन्य का इलाज जारी है। वहीं मृतकों के शवों को भी पीएम हेतु अस्पताल भेजा गया।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम करकेपा यादवपारा निवासी संजय यादव पिता सियाराम यादव व तोनी सरईपारा निवासी नंदलाल पैैंकरा पिता रामगहन पैंकरा सोमवार को बाइक से प्रतापपुर के बाजार में आए थे।

यहां से शाम को वापस घर लौटते समय गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने के कारण दोनों ग्राम खजुरी में पेड़ के नीचे स्थित दुकान में रूक गए। ये दोनों लोहे के टेबल पर बैठे थे। वहीं इसी दुकान में बारिश (Rain) से बचने के लिए अन्य तीन लोग भी थोड़ी-थोड़ी दूरी पर खड़े थे। दुकान संचालक खजुरी निवासी रामरतन पैंकरा भी वहीं मौजूद था।
इसी दौरान तेज गरज-चमक के साथ दुकान पर आकाशीय बिजली गिर गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से लोहे के टेबल-कुर्सी पर बैठे नंदलाल पैंकरा व संजय यादव की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मामूली झटका लगने से वहां मौजूद दुकान संचालक रामरतन पैंकरा व अन्य तीन लोगों की जान बच गई। वे बेहोश हो गए।

घायलों का अस्पताल में चला इलाज
इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं मृतकों के शवों को भी पीएम हेतु अस्पताल भेजा गया। घायलों में तीन की स्थिति बिल्कुल सामान्य होने पर उन्हें प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई। एक अन्य घायल रामरतन का अस्पताल में इलाज जारी है।

कोर्ट ने 2 युवकों को सुनाई फांसी की सजा, पंच की हत्या के बाद वीडियो बनाकर किया था वायरल


लोगों ने मृतकों पर गोबर भी लपेटा
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से संजय यादव व नंदलाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। लेकिन इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने अंधविश्वास में पडक़र उनके शरीर पर गोबर भी लगाया था।
दरअसल ग्रामीण क्षेत्रों में लोग मानते हैं कि आकाशीय बिजली (Sky lightning) के पीडि़तों को गोबर लपेटने से राहत मिलती है और वे ठीक हो जाते हैं, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं होता।

Home / Surajpur / Breaking News: बारिश से बचने दुकान में खड़े लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली, 2 युवकों की कुर्सी-टेबल पर बैठे-बैठे मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो