scriptloot : कतारगाम में सॉफ्टवेर फर्म में चाकू की नोंक पर 50 लाख की लूट | 50 lakh looted at knife point in software firm of Katargam | Patrika News
सूरत

loot : कतारगाम में सॉफ्टवेर फर्म में चाकू की नोंक पर 50 लाख की लूट

– पुलिस ने चंद घंटो में गुत्थी सुलझा को दोनों लुटेरों को पकड़ा

सूरतOct 23, 2021 / 10:08 pm

Dinesh M Trivedi

loot : कतारगाम में सॉफ्टवेर फर्म में चाकू की नोंक पर 50 लाख की लूट

loot : कतारगाम में सॉफ्टवेर फर्म में चाकू की नोंक पर 50 लाख की लूट

सूरत. कतारगाम के राशि सर्कल स्थित सॉफ्टवेयर डेवलपर के कार्यालय में शुक्रवार शाम घुसे दो जनों ने चाकू दिखा कर 49.50 लाख रुपए भरा बैग लूटा और चंद मिनटों में मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर हरकत में आई पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से कुछ ही घंटों के मशक्कत के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे लूट गया बैग भी बरामद कर लिया।
जानकारी के अनुसार लूट की यह घटना कतारगाम राशि सर्कल पर रामनगर सोसायटी में स्थित सीरीयल कॉम इन्फोटेक के कार्यालय में हुई। शुक्रवार शाम को फर्म के संचालक पार्थ पालडिया व उनके पार्टनर हर्षद कार्यालय में थे। शाम छह बजे सॉफ्टवेर खरीदने के लिए तेजस पटेल उनके कार्यालय पर आए।
उनके पास काले रंग बैग में सॉफ्टवेर खरीदी के 49.50 रुपए थे। उन्होंने बैग से रुपए निकाल कर हर्षद को दिए। हर्षद को रुपए देकर वे किसी की शोकसभा में शामिल होने की बता बता कर जल्दी बाहर निकल रहे थे ठीक उसी समय दो अज्ञात युवक अंदर दाखिल हुए। उन्होंने चाकू दिखा कर रुपए भरा बैग लूट लिया और चंद मिनटों में ही फरार हो गए। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। खबर मिलने पर आलाधिकारियों के साथ कतारगाम पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना की छानबिन में जुट गई। इलाके के सीसीटीवी फुटेज और मौके पर की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझा ली।
पुलिस ने इस मामले में वराछा मनसुखनगर निवासी तेजस पटेल, जूनागढ़ निवासी चिराग भराई को गिरफ्तार किया हैं जबकि उनके साथी कापोद्रा शक्ति विजय सोसायटी निवासी राजू मोरी को वांछित घोषित किया है।

तेजस ने ही रची थी साजिश
पुलिस ने बताया कि सॉफ्टवेर खरीदने आए तेजस ने ही लूट की साजिस रची थी। उसी ने चिराग और राजू को इस साजिश में अनपे साथ मिलाया था। घटना को अंजाम देने के लिए उन्होंने दो कारों का इस्तेमाल किया था। जिनमें से एक की नम्बर प्लेट हटा दी थी। उनकी निशानदेही पर वराछा में उनके घर पास पार्क कार से रुपए भरा बैग भी बरामद कर लिया गया है तथा कारें तथा तीन मोबाइल फोन जब्त किए है। पूरी साजिश के बारे में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
————-
पेरोल जंप के आरोपी को पकड़ा

सूरत. तीन माह पूर्व पेरोल पर रिहा होने के बाद फरार हुए एक आरोपी को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मानदरवाजा बाकड़ मोहल्ला निवासी आरोपी सदानंद तुम्मा को 2006 में लिम्बायत में हुई हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई थी तब से वह जेल में बंद था। गत ९ जुलाई को उसे तीन माह के लिए पेरोल पर जेल से रिहा किया गया था। लेकिन अवधी पूर्ण होने के बावजूद वह जेल नहीं लौटा था। उसके बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच ने उसे मानदरवाजा इलाके से ही गिरफ्तार कर लिया।
——————-
सचिन में शराब के साथ एक गिरफ्तार

सूरत. सचिन पुलिस ने भाटिया-डिडोंली रोड पर वकताणा गांव तीराहे पर एक टेम्पो से शराब जब्त कर एक जनें को गिरफ्तार किया है जबकि एक अन्य को वांछित घोषित किया है। पुलिस के मुताबिक लिम्बायत श्रीनाथ सोसायटी निवासी कोमलसिंह राजपूत शराब तस्करी कर रहा था। वह भाटिया होते हुए डिंडोली में सोनू नाम के बूटलेगर को शराब की खेप पहुंचाने जा रहा था। उसके बारे में मुखबिर से पुख्ता सूचना मिलने पर टेम्पो समेत शराब जब्त कर उसे गिरफ्तार किया गया है।
——————————-
तमिलनाडू से आज सूरत पहुंचेगी पुलिस की बाइक रैली

सूरत. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तमिलनाडू के कन्याकुमारी से रवाना हुई पुलिस जवानों की बाइक रैली रविवार को सूरत पहुंचेगी।सुबह सचिन में रैली का स्वागत होगा। फिर पांडेसरा से भीमराड़ होते हुए बाइक रैली चौकबाजार स्थित किले समेत विभिन्न ऐतिहासिक स्थानों का दौरा करेगी।फिर सूरत से रवाना होकर 31 अक्टूबर को केवडिया पहुंचेगी। जहां सरदार स्मारक पर श्रद्धाजंलि देने के बाद राष्ट्रीय एकता परेड़ में हिस्सा लेगी।
————

Home / Surat / loot : कतारगाम में सॉफ्टवेर फर्म में चाकू की नोंक पर 50 लाख की लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो