scriptAASTHA TRAIN NEWS: Stone pelting on Aastha special train going from Su | AASTHA TRAIN NEWS: सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव, कोई जनहानि नहीं | Patrika News

AASTHA TRAIN NEWS: सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव, कोई जनहानि नहीं

locationसूरतPublished: Feb 12, 2024 06:32:49 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-महाराष्ट्र के नंदुरबार के पास हुई घटना, रविवार की रात सूरत से रवाना हुई थी ट्रेन

 

AASTHA TRAIN NEWS: सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव, कोई जनहानि नहीं
AASTHA TRAIN NEWS: सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर पथराव, कोई जनहानि नहीं
सूरत. गुजरात के सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर महाराष्ट्र के नंदुरबार के पास पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। ट्रेन नंदुरबार स्टेशन पर पहुंचने वाली थी। उससे पहले ट्रेन सिग्नल नहीं मिलने के चलते खड़ी थी, उसी समय डिब्बे पर पथराव हुआ। हालांकि जीआरपी और आरपीएफ के जवान जब तक स्थल पर पहुंचे तब तक ट्रेन रवाना हो गई और स्टेशन पहुंच गई थी। घटना के बाद रेलवे के उच्च अधिकारियों के निर्देश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
सूरत से अयोध्या जा रही 09053 सूरत-अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेन को रविवार रात रेलवे और कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोष और महापौर दक्षेश मवानी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। ट्रेन रात पौने ग्यारह बजे नंदुरबार स्टेशन पहुंचने वाली थी। इससे पहले अराजकतत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इससे ट्रेन में सवार यात्री घबरा गए और आनन-फानन में ट्रेन की खिड़की-दरवाजे बंद करने लगे। इसके बावजूद कई पत्थर ट्रेन के अंदर पहुंच गए। गनीमत रही कि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ ने शुरुआती जांच के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया। वहीं रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के सूचना पर मामले की जांच की जा रही है। आस्था स्पेशल ट्रेन में कुल 1344 यात्री सवार थे। ट्रेन में सवार यात्री खाना खाकर भजन करते हुए सफर कर रहे थे, वहीं कुछ रामभक्त सोने की तैयारी कर रहे थे। यात्रियों के मुताबिक, घटना के दौरान ट्रेन की बोगियों पर दोनों तरफ से पत्थर फेंके गए थे। आशंका है कि पथराव करने वाले कोई एक-दो आदमी नहीं, बल्कि कई लोग थे।

ट्रेंडिंग वीडियो