scriptनेपाल से लड़कियों को लाकर धकेलता था देह व्यापार के दलदल में | Bring girls from Nepal and forsed them to do prostitution | Patrika News
सूरत

नेपाल से लड़कियों को लाकर धकेलता था देह व्यापार के दलदल में

– क्राइम ब्रांच ने मकोका का वांछित भाटपोर से पकड़ा, महाराष्ट्र की पुणे सिटी पुलिस को चार साल से थी तलाश, मानव तस्करी के रैकेट से जुड़ा था
– Crime Branch caught the wanted of MCOCA from Bhatpore, Maharashtra’s Pune City Police was looking for 4 years, was related to human trafficking racket

सूरतJul 11, 2021 / 11:38 am

Dinesh M Trivedi

नेपाल से लड़कियों को लाकर धकेलता था देह व्यापार के दलदल में

नेपाल से लड़कियों को लाकर धकेलता था देह व्यापार के दलदल में

सूरत. महाराष्ट्र के संगठित अपराध निरोधक कानून मकोका में वांछित पूणे शहर के हिस्ट्रीशीटर को सूरत क्राइम ब्रांच ने इच्छापोर थानाक्षेत्र के भाटपोर गांव से पकडऩे में सफलता हासिल की है। आरोपी मानव तस्करी के एक रैकेट से जुड़ा था और नेपाल से लड़कियों को लाकर उन्हें देह व्यापार के दलदल में धकेलता था।
क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक आरोपी शिवा चौधरी नेपाल का मूल निवासी है। वह पूणे में मानव तस्करी और देह व्यापार का रैकेट चलाने वाले कृष्णसिंह से जुड़ा था। कृष्ण सिंह देश के दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों के अलावा नेपाल, उज्जबेकिस्तान व रूस से अपनी मानव तस्करी के एजेन्टों के जरिए लड़कियों को पूणे लाता था।
फिर उनसे पूणे में जबरन देह व्यापार करवाता था। उसने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अलग-अलग वेबसाइट व इंटरनेट ग्रुप बना रखे थे, जिनमें लड़कियों की फोटो समेत तमात तरह की जानकारी अपलोड करता था। ग्राहकों की डिमांड पर उन्हें होटलों व अन्य स्थानों पर भेजता था। शिवा उसके मानव तस्करी के रैकेट से जुड़ा था। वह उसे नेपाल से लड़कियां सप्लाई करता था।
पुणे शहर में कृष्णसिंह व उसके गिरोह के खिलाफ कई मामले सामने आने प पुलिस ने उनके येरवड़ा पुलिस थाने में 2017 मानव तस्करी के साथ साथ मकोका के तहत मामला दर्ज किया था। उसके गिरोह के लोगों को गिरफ्तार किया था, लेकिन शिवा फरार हो गया था। वह भाग कर नेपाल चला गया था। उसके बाद वह नेपाल से दिल्ली गया।
वहां कुछ समय रहने के बाद वहां से राजस्थान के जयपुर शहर में शिफ्ट हो गया। वहां मानसरोवर इलाके में रह रहा था। दस दिन पूर्व वह जयपुर से सूरत आया था। उसके भाटपोर स्थित कासा रिवा होटल के पास होने की पुख्ता सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
—————————

Home / Surat / नेपाल से लड़कियों को लाकर धकेलता था देह व्यापार के दलदल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो