script पोस्ट वायरल ऑर्गेनाइजिंग न्यूमोनाइटिस से सीएमओ डॉक्टर की मौत | CMO doctor dies of post viral organizing pneumonitis | Patrika News

पोस्ट वायरल ऑर्गेनाइजिंग न्यूमोनाइटिस से सीएमओ डॉक्टर की मौत

locationसूरतPublished: Dec 11, 2023 09:53:08 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

न्यू सिविल अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर की पोस्ट वायरल ऑर्गेनाइजिंग न्यूमोनाइटिस के चलते रविवार रात को आइसीयू में मौत हो गई। उन्हें पहले निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। तबीयत गंभीर होने पर परिजन कुछ दिन पहले सिविल में लेकर आए, जहां डॉक्टरों की टीम इलाज कर रही थी।

पोस्ट वायरल ऑर्गेनाइजिंग न्यूमोनाइटिस से सीएमओ डॉक्टर की मौत
पोस्ट वायरल ऑर्गेनाइजिंग न्यूमोनाइटिस से सीएमओ डॉक्टर की मौत
न्यू सिविल से मिली जानकारी के मुताबिक, वेसू नंदनवन सोसायटी निवासी डॉ. सी. एल. घिया को छह दिन पहले ऑक्सीजन लेवल घटने के बाद आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया था। भर्ती होने के समय 75 प्रतिशत ऑक्सीजन लेवल और अनकंट्रोल्ड डायबिटिज भी था। बाइपेप पर दो दिन इलाज करने के बाद भी उनकी तबीयत गंभीर होती चली गई। इसके बाद वेंटिलेटर पर उनका इलाज शुरू किया गया, लेकिन इलाज के दौरान रविवार रात को मौत हो गई।
डॉक्टरों ने बताया कि वह पहले से बीमार चल रहे थे। निजी अस्पताल में उनको न्यूमोनिया के इलाज के लिए भर्ती किया गया था। बाद में उनको छुट्टी मिल गई और घर पर आराम करने के दौरान फिर से तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया था। डॉ. घिया राजस्थान के निवासी थे और 15 वर्ष से अधिक इमरजेंसी विभाग ट्रॉमा सेंटर में सीएमओ के पद पर कार्यरत थे। कोविड-19 के दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं को संभालने में अहम भूमिका निभाई थी। बाद में वह आरएमओ ऑफिस में विभिन्न कार्य देख रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो