scriptDIAMOND NEWS-खुला कारखाना छोड़कर भाग गया हीरा कंपनी का मालिक! | DIAMOND NEWS-DIAMONTRIE RUN AWAY TO OPEN WORKSHOP | Patrika News
सूरत

DIAMOND NEWS-खुला कारखाना छोड़कर भाग गया हीरा कंपनी का मालिक!

40 हीरा श्रमिकों का वेतन चुकाए बिना हीरा मालिक फरार

सूरतSep 16, 2019 / 11:05 pm

Pradeep Mishra

DIAMOND NEWS-खुला कारखाना छोड़कर भाग गया हीरा कंपनी का मालिक!

DIAMOND NEWS-खुला कारखाना छोड़कर भाग गया हीरा कंपनी का मालिक!

सूरत
हीरा उद्योग में मंदी के कारण वेतन नहीं चुका पाने के कारण एक हीरा उद्यमी कंपनी छोड़कर फरार हो गया है। हीरा श्रमिकों के चार लाख रुपए फंस जाने से वह परेशान हो गए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार वराछा की मातावाड़ी सोसायटी में हीरों का कारखाना चलाने वाले दो दिन से लापता है। उसके यहां काम करने वाले 40 हीरा श्रमिकों का वेतन फंस गया है। बताया जा रहा है कि एक हीरा श्रमिक से दवाखाना जाने के नाम पर 20 हजार रुपए भी लिए थे। दो दिन पहले उसके पलायन कर जाने से हीरा श्रमिक चिंतित हैं। हीरा श्रमिकों ने उसके घर जाकर पता लगाने की कोशिश की तो वह नहीं मिला। इसके बाद उसका फोन बंद आने के कारण उसके पलायन किए होने की चर्चा ओर जोर से फैल गई है। हीरा श्रमिक अब उसके वतन जाने की सोच रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का मैच फिक्स कराना चाहता था फिक्सर, शीर्ष खिलाड़ी को दिया प्रस्ताव, एफआईआर दर्ज

उल्लेखनीय है कि अभी तक मंदी के कारण हीरा श्रमिकों को नौकरी से निकाले जाने का मामला सामने आता था, लेकिन सोमवार को हीरा कारखाना संचालक ही लापता हो जाने का नया मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हीरे नहीं बिकने के कारण उद्यमियों के पास नकद नहीं है। इसलिए वह परेशान है। गत रविवार को एक हीरा एक्सपोर्ट कंपनी से 30 श्रमिकों को निकाला था। इसके पहले कतारगाम की एक हीरा कंपनी ने चार दिन के अंतर में 300 हीरा श्रमिकों को निकाल दिया था।

Home / Surat / DIAMOND NEWS-खुला कारखाना छोड़कर भाग गया हीरा कंपनी का मालिक!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो