script

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का मैच फिक्स कराना चाहता था फिक्सर, शीर्ष खिलाड़ी को दिया प्रस्ताव, एफआईआर दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2019 07:40:08 am

फरवरी में हुए भारत और इंग्‍लैंड सीरीज के दौरान एक शख्स ने टीम इंडिया की एक शीर्ष महिला खिलाड़ी से मैच फिक्स करने के लिए किया था संपर्क।

BCCI

नई दिल्ली : भारत और इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच क्रिकेट सीरीज के दौरान मैच फिक्सिंग की कोशिश की गई थी। इसका खुलासा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की भ्रष्‍टाचार निरोधक शाखा ने किया है। उसने इस संबंध में बेंगलूरु के अशोक नगर थाने में राकेश बाफना और जितेंद्र कोठारी नामक दो व्यक्ति पर एफआईआर भी दर्ज कराया है।

इंग्लैंड सीरीज के दौरान किया था संपर्क

एक मीडिया की खबर के अनुसार, बाफना ने मैच फिक्स करने के लिए भारतीय महिला टीम की एक शीर्ष खिलाड़ी को संपर्क किया था। उसने इसके लिए बेहद बड़ी रकम ऑफर की थी। यह बात इसी साल फरवरी की है। उस समय भारतीय महिला टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खेल रही थी। बता दें कि यह सीरीज आईसीसी वर्ल्‍ड चैंपियनशिप का हिस्‍सा था।

भारत को एशिया कप दिलाने वाले अथर्व की जिंदगी नहीं रही आसान, मां को करनी पड़ी कंडक्‍टर की नौकरी

खिलाड़ी ने बातचीत कर ली थी रिकॉर्ड

बीसीसीआई की भ्रष्‍टाचार निरोधक शाखा के अध्‍यक्ष अजीत सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि महिला खिलाड़ी ने ऑफर के लिए आए इस फोन पर हुई बातचीत रिकॉर्ड कर ली थी और इसकी जानकारी तुरत भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को दे दी थी। इसी के आधार पर उन्होंने इन दोनों व्यक्तियों पर एफआईआर दर्ज कराया है।

शॉर्टर फॉर्मेट में भी खुद को साबित करना चाहते हैं टेम्बा बावुमा

स्पोर्ट्स मैनेजर बनकर मिला था

अजीत सिंह ने बताया कि कोठारी नाम के एक व्यक्ति ने पहले इंस्‍टाग्राम पर इस महिला खिलाड़ी से संपर्क किया था औश्र खुद को स्‍पोर्ट्स मैनेजर बताया था। इसके बाद कोठारी ने ही ब्रांड प्रमोशन के नाम पर इस महिला खिलाड़ी का परिचय बाफना से कराया था। इसके बाद बाफना ने फोन पर बड़ी रकम के बदले मैच फिक्स करने प्रस्ताव दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक प्रत्येक मैच के हिसाब से एक लाख रुपए का ऑफर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो