scriptगंदगी ने किया जीना मुहाल | Dirty did the live difficult | Patrika News
सूरत

गंदगी ने किया जीना मुहाल

आंगनवाड़ी के पास पसरी गंदगी

सूरतAug 29, 2018 / 10:20 pm

Sunil Mishra

patrika

गंदगी ने किया जीना मुहाल


वापी. छरवड़ा के हीरानगर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। व्याप्त गंदगी की बदबू से पूरे दिन परेशान लोग किसी गंभीर बीमारी के फैलने की आशंका से सहमे हैं।
जानकारी के अनुसार हीरानगर विस्तार में आंगनवाड़ी के पास ही कूड़े का ढेर लगा है। आसपास के लोगों की मानें तो यहां कभी सफाई के लिए कोई नहीं आता है। स्थानीय महिला शांति देवी ने बताया कि ज्यादा शिकायत की तो महीने दो महीने में एक बार ट्रैक्टर आता है, लेकिन ऊपर का ही कचरा उठाकर सफाईकर्मी चले जाते हैं। पूरी सफाई के लिए लोगों के कहने पर भी कचरा छोडक़र चले जाते हैं। लोगों का आरोप है कि पूरे दिन बदबू से लोग परेशान रहते हैं। आए दिन लोग यहां बीमार होते रहते हैं, लेकिन ग्राम पंचायत सफाई के प्रति उदासीन रवैया छोडऩे को राजी नहीं है। इससे लोगों में काफी आक्रोश है।
गंदगी के पास ही आंगनवाड़ी संचालित
गंदगी के पास ही आंगनवाड़ी भी संचालित होती है। जहां 25 से 30 बच्चे आते हैं। कुछ महीने से गंदगी के कारण उत्पन्न समस्याओं को देखते हुए अभिभावक अपने बच्चों को यहां भेजने में हिचकिचाने लगे हैं। आंगनवाड़ी के पास गंदगी के ढेर को हटाने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता दर्शिका डी पटेल ने लिखित में शिकायत भी की थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आसपास के लोगों ने इस लापरवाही को बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बताया। इतना ही नहीं इस विस्तार में सडक़ पर कीचड़ और गंदा पानी जमा रहता है। इससे आने जाने में भी लोगों को काफी दिक्कत होती है।

सुनने वाला कोई नहीं
एक अन्य महिला पार्वतीबेन ने कहा कि उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। लोगों का कहना है कि पंचायत में दो गुटों के बीच चल रहे विवाद के कारण गांव के विकास और लोगों की सुविधाओं का काम नहीं हो रहा है, जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। सरपंच उर्मिलाबेन माह्यावंशी से इस बारे में बातचीत की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हुआ।

Home / Surat / गंदगी ने किया जीना मुहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो