scriptयहां 47 गांवों में घर-घर से होगा वेस्ट कलेक्शन | Door to door waste collection started in Gram Panchayats | Patrika News
सूरत

यहां 47 गांवों में घर-घर से होगा वेस्ट कलेक्शन

डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन वाहनों को मंत्री ने दिखाई झंडी

सूरतJun 16, 2022 / 07:51 pm

Gyan Prakash Sharma

यहां 47 गांवों में घर-घर से होगा वेस्ट कलेक्शन

यहां 47 गांवों में घर-घर से होगा वेस्ट कलेक्शन

वापी. ग्राम पंचायतों में डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन की शुरुआत की गई है। इसके अंतर्गत 47 ग्राम पंचायतों में 15 वें वित्त आयोग की जिला एवं तालुका स्तर की ग्रांट से 2.78 करोड़ से वेस्ट कलेक्शन वाहन प्रदान किए गए हैं। इन वाहनों को वित्त मंत्री कनु देसाई ने झंडी दिखाकर संबंधित पंचायतों में प्रस्थान करवाया।
उल्लेखनीय है कि पंचायतों में डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन की शुरुआत होने से पंचायतों में स्वच्छता अभियान को और वेग मिलेगा।

केन्द्र फ्लैगशिप योजनाओं से सभी को सहायता पहुंचाएगा


इस मौके पर वित्त मंत्री ने कहा कि सबका साथ और सबका विकास एवं सबका विश्वास को चरितार्थ कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वंचित, पीडि़त, कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए आठ साल से लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार फ्लैगशिप योजनाओं के द्वारा सभी देशवासियों को सहायता पहुंचाने में लगी है। इस दौरान उन्होंने आठ साल की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आगामी समय में दस लाख लोगों को रोजगार देने की घोषणा की है। वित्त मंत्री ने कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल संकट पर कहा कि वैश्विक बिजली संकट के समय भी राज्य सरकार ने सुचारु आयोजन किया था, उसी तरह पेट्रोल और डीजल की कमी न होने देने के लिए आयोजन चल रहा है।

योजनाओं के लाभार्थियों को की सहायता वितरित


कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने जिले की तीन ग्राम सखी संघों को एनआरएलएम योजना के तहत 21 लाख, मुद्रा योजना के तहत तीन लाभार्थियों को 9.19 लाख, आवास सहायता, वन अधिकार अधिनियम के तहत जंगल जमीन का अधिकार पत्र, उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को सहायता का वितरण किया। इस अवसर पर सांसद केसी पटेल, वलसाड विधायक भरत पटेल और कलक्टर क्षिप्रा आग्रे एवं जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Home / Surat / यहां 47 गांवों में घर-घर से होगा वेस्ट कलेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो