यार्न कम्पनी में भड़की भीषण आग

आग बुझाने में दमकलकर्मियों को करनी पड़ी मशक्कत, उमरगाम के अलावा वापी और सिलवासा से बुलाई गई दमकल गाडिय़ां

By: विनीत शर्मा

Published: 10 Feb 2018, 09:31 PM IST

वापी. उमरगाम के तुंब गांव स्थित सुमति टेक्सटाइल्स कंपनी मेंं शनिवार दोपहर लगी भीषण आग में कम्पनी में रखा माल एवं मशीनरी जलकर खाक हो गई। आग को बुझाने के लिए उमरगाम के अलावा वापी और सिलवासा से भी दमकल गाडिय़ों को बुलाना पड़ा था। आग लगने की खबर पाकर मौके पर तहसीलदार भी पहुंचे थे।


यार्न का उत्पादन करने वाली सुमति टेक्सटाइल्स में दोपहर को रोजाना की तरह काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक प्लांट में आग लग गई। जब तक कंपनी कर्मचारियों द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया जाता, आग काफी क्षेत्र को अपनी चपेट में ले चुकी थी। सूचना के बाद उमरगाम से दमकल की गाडिय़ां पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया।

आग की विकरालता को देखते हुए सरीगाम, भिलाड़, वापी और सिलवासा से भी दमकल गाडिय़ों को बुलाना पड़ा था। दमकल की आठ से दस गाडिय़ों और कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर करीब तीन घंटे में आग पर काबू पाया। हालांकि समाचार लिखे जाने तक आग पूरी तरह से नहीं बुझ पाई थी। घटना स्थल पर पहुंचे तहसीलदार ने कम्पनी प्रबंधन तथा दमकलकर्मियों से घटना की पूरी जानकारी ली। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कंपनी प्रबंधन ने शॉर्ट सर्किट की आशंका जताई है। हालांकि आग में किसी जनहानि की जानकारी नहीं है।


दुकान में आग से लाखों का नुकसान


नवसारी जिले में चिखली के खुंद गांव के बस्ता फलिया स्थित किराना दुकान में आग लगने से लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया। आग शोर्ट सर्किट के कारण लगी थी। गांव मे जेठा ताराजी सीरवी (४८ ) अपने घर के पास ही किराना दुकान चलाता है। रात को दुकान मे आग लगई। दुकान में रखे पटाखे फूटने पर जेठा और उसके परिवार के लोगों को दुकान मे आग का पता चला। आग देखकर जब जेठा अपनी दुकान का शटर खोलने गया तो उसे करंट लग गया। जिसे किसी तरह 108 बुलाकर अस्पताल भेजा गया। सूचना पर दमकलकर्मियो ने पहुंचकर आग को काबू किया। मगर इस दौरान दुकान में रखा अनाज, फ्रीज व अन्य सारा सामान जल चुका था। आग से करीब पांच से छह लाख रुपए के नुकसान की जानकारी दी गई है। चिखली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned