फ्लाइट के लिए गो एयर ने शुरू की कवायद

सूरत से कोयंबटूर के लिए शुरू होगी इंडिगो की उड़ान

By: विनीत शर्मा

Published: 05 Feb 2021, 08:59 PM IST

सूरत. विमानन कंपनी गो एयर ने सूरत एयरपोर्ट से अपनी विमान सेवा शुरू करने की कवायद तेज कर दी है। पिछले दिनों एयरपोर्ट प्रशासन से मिलकर गो एयर प्रबंधन ने जगह के लिए प्रस्ताव देने के साथ ही अन्य तकनीकी जानकारियां मांगी हैं। उधर, इंडिगो ने सूरत से कोयंबटूर के लिए वाया चेन्नई विमान सेवा शुरू करने की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि यह विमान सेवा मार्च से शुरू हो जाएगी।

गो एयर ने कोरोना से पहले भी सूरत से विमान सेवा शुरू करने पर सहमति जताई थी। इसके लिए कंपनी से डेलिगेशन सूरत आया था और एयरपोर्ट प्रशासन के साथ ही शहर में विमान सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे सोशल ग्रुप वी वर्क फॉर वर्किंग एयरपोर्ट एट सूरत के सदस्यों से मुलाकात की थी। उस समय विमानन कंपनी ने विभिन्न शहरों के लिए सूरत से ट्रैफिक डेटा का अध्ययन करने के साथ ही अन्य शहरों के लिए संभावनाएं तलाशने पर भी काम किया था। कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन और बाद की परिस्थितियों को देखते हुए पूरी कवायद पर ब्रेक लग गया था।

कोरोना संक्रमण के बाद स्थितियां सामान्य हुईं तो गो एयर ने अपनी गतिविधियों को फिर शुरू किया है। सूत्रों के मुताबिक गो एयर प्रबंधन सूरत समेत सात नए शहरों में विमान सेवाएं शुरू करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में गो एयर की टीम ने सूरत का दौरा कर एयरपोर्ट प्रशासन से मिलकर नए सिरे से बातचीत शुरू की है। विमानन कंपनी प्रबंधन ने एयरपोर्ट प्रशासन से अपने केबिन के लिए एयरपोर्ट पर जगह मांगने के साथ ही अन्य जानकारियां भी जुटाई हैं। माना जा रहा है कि आगामी समर सीजन में या उससे पहले गो एयर सूरत से विमान सेवाएं शुरू कर सकती है।

इंडिगो शुरू करेगी कोयंबटूर के लिए फ्लाइट

इस बीच इंडिगो ने सूरत से चेन्नई होते हुए कोयंबटूर के लिए विमान सेवा शुरू करने की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन से पहले इंडिगो की सूरत से चेन्नई के बीच उड़ान भर रही विमान सेवा को दोबारा शुरू किया जा रहा है। यही विमान चेन्नई से कोयंबटूर जाएगा। सूरत से कोयंबटूर जाने वाले यात्रियों को विमान बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब तक कोयबंटूर जाने के लिए लोगों को चेन्नई से कनेक्टिंग फ्लाइट देखनी पड़ती थी। इसी तरह विमान कोयंबटूर से चेन्नई होते हुए सूरत आएगा। बताया जा रहा है कि यह विमान सेवा 28 मार्च से शुरू हो सकती है।

indigo
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned