scriptGST NEWS-दो कपड़ा व्यापारियों से लाखों रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी | GSR NEWS- GST DUTY EVASION, FIVE CAROD, TEXTILE TRADER | Patrika News
सूरत

GST NEWS-दो कपड़ा व्यापारियों से लाखों रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

जीएसटी चुकाए बिना करते थे व्यापार

सूरतSep 26, 2019 / 07:21 pm

Pradeep Mishra

GST NEWS-दो कपड़ा व्यापारियों से पांच करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

GST NEWS-दो कपड़ा व्यापारियों से पांच करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

सूरत
डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ गुडस एन्ड सर्विस टैक्स इन्टेलिजन्स ने सारोली और रिंगरोड क्षेत्र के दो कपड़ा व्यापारियों के यहां छापा मारकर लाखों रुपए की रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी। दस्तावेजों की पूरा जांच के बाद करचोरी का आंकड़ा और बढऩे की आशंका है।
डीजीसीआई के अधिकारियों ने बुधवार को सारोली में राधा रमण टैक्सटाइल मार्केट के तनिश्क फैशन और न्यू टैक्सटाइल मार्केट में रिद्धि-सिद्धि फैशन के कुल पांच स्थानों पर छापा मारा। जांच के दौरान पता चला कि दोनो पार्टियां कपड़े को जीएसटी बिल भरे बिना कपड़े बेच रही थी। किसी को पता नहीं चले इसलिए बिल बनाकर फर्जीवाड़ा कर रही थी। अधिकारियों ने छापे के दौरान जीएसटी लागू होने के बाद से अब तक के दस्तावेजों की जांच की और बिक्री के चौपड़े तथा कम्प्यूटर आदि जब्त कर लिए हैं। अभी तक की प्राथमिक जांच में दोनो स्थानों से लाखों रुपए की टैक्सचोरी पकड़ी गई है।
अल-कायदा और आईएस आतंकियों की बड़ी साजिश, भारत में रहने वाले यहूदी-इजराइली निशाने पर

इसमें से कुछ व्यापारियों ने चुका दिए हैं और बाकी का जल्दी चुकाने का आश्वासन दिया है। जीएसटी अधिकारियों ने जब्त दस्तावेजो के आधार पर आगे की जांच शुरू की है। आने वाले दिनों में विभाग बिना बिल के व्यापार करने वाली अन्य पार्टियों पर भी जांच कर सकता है।

Home / Surat / GST NEWS-दो कपड़ा व्यापारियों से लाखों रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो