scriptउत्तर रेलवे में ब्लॉक से गाडिय़ों पर असर | Impact on the block from the block in Northern Railway | Patrika News
सूरत

उत्तर रेलवे में ब्लॉक से गाडिय़ों पर असर

उत्तर रेलवे द्वारा सडक़ ऊपरी पुल-६ (पुल बंगाश) की मरम्मत के मद्देनजर नई दिल्ली-सब्जी मंडी/दिल्ली-किशनगंज खंड पर २५ और २६ नवम्बर को पावर ब्लॉक लेने का न

सूरतNov 21, 2017 / 05:15 am

मुकेश शर्मा

Impact on the block from the block in Northern Railway

Impact on the block from the block in Northern Railway

सूरत।उत्तर रेलवे द्वारा सडक़ ऊपरी पुल-६ (पुल बंगाश) की मरम्मत के मद्देनजर नई दिल्ली-सब्जी मंडी/दिल्ली-किशनगंज खंड पर २५ और २६ नवम्बर को पावर ब्लॉक लेने का निर्णय किया गया है। इससे मुम्बई से रवाना होने वाली पश्चिम एक्सप्रेस नई दिल्ली में दस मिनट रेग्यूलेट होगी।

सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली-सब्जी मंडी/दिल्ली-किशनगंज खंड पर २५ अर २६ नवम्बर को तीसरा पावर ब्लॉक लिया जाएगा। पहला ब्लॉक ११, १२ नवम्बर को तथा दूसरा ब्लॉक 18 और 19 नवम्बर को लिया गया था। पावर ब्लॉक के कारण पश्चिम रेलवे की दो ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है, जबकि १२९२५ बान्द्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस नई दिल्ली में दस मिनट रेग्यूलेट होगी। इसके अलावा १२४७३ अहमदाबाद-श्री माता वैष्णो देवी कटरा सर्वोदय एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया ओखला, दिल्ली सफदरजंग, पटेलनगर, दया बस्ती, आदर्शनगर दिल्ली से चलाई जाएगी।

इस ट्रेन का अतिरिक्त ठहराव दिल्ली सफदरगंज स्टेशन पर दिया गया है। दूसरी ट्रेन १२९१९ इंदौर-श्री माता वैष्णो देवी कटरा मालवा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया ओखला, दिल्ली सफदरजंग, पटेलनगर, दया बस्ती, आदर्श नगर दिल्ली से चलाई जाएगी। इस ट्रेन का भी अतिरिक्त ठहराव दिल्ली सफदरगंज स्टेशन पर दिया गया है।

मुम्बई सेंट्रल, साबरमती स्टेशन का कोड बदला

पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल स्टेशन का नया कोड एमएमसीटी और साबरमती स्टेशन का नया कोड एसबीआईबी तय किया है। यह व्यवस्था एक फरवरी २०१८ से लागू होगी। सूत्रों के अनुसार पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल मेन (बीसीटी) एवं मुंबई सेंट्रल लोकल (बीसीएल) के स्टेशन कोड को एक फरवरी, 2018 से संयुक्त रूप से एमएमसीटी में परिवर्तित करने का निर्णय किया है। इसके बाद शुरू होने वाली रेल यात्रा की बुकिंग के लिए सभी यात्री आरक्षण एवं आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर नए स्टेशन कोड लागू हो गए हैं।

इसी तरह अहमदाबाद-महेसाणा खंड के साबरमती (ब्रॉडगेज) स्टेशन का नया कोड एसबीआईबी एक फरवरी, 2018 से शुरू होने वाली यात्रा की बुकिंग के लिए लागू हो गया है। उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद-महेसाणा खंड को मीटरगेज से बड़ी लाइन में रूपांतरित करने के बाद इस खंड को यात्री यातायात के लिए खोल दिया गया है।

Home / Surat / उत्तर रेलवे में ब्लॉक से गाडिय़ों पर असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो