scriptSURAT NEWS: जानिए किसने इस बार बचा लिया ग्रामीणों को परेशानी से | Know who has saved this time from the villagers in trouble | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS: जानिए किसने इस बार बचा लिया ग्रामीणों को परेशानी से

अषाढ़ी बीज पर समुद्र में ऊंची उठी लहरेंसंरक्षण दीवार के कारण दीवादांडी माछीवाड़ गांव में नहीं घुसा समुद्र का पानीकुछ दिन पूर्व दीवार अधूरी होने से गांव में घुस गया था पानी

सूरतJul 04, 2019 / 10:27 pm

Sunil Mishra

patrika

SURAT NEWS: जानिए किसने इस बार बचा लिया ग्रामीणों को परेशानी से

नवसारी. अषाढ़ी बीज पर समुद्र में ऊंची लहरें उठी। वहीं, प्रशासन द्वारा बनाई गई अस्थाई संरक्षण दीवार के कारण पानी दीवादांडी माछीवाड़ गांव में नहीं घुस पाया। इससे गांव के लोगों ने राहत महसूस हुई। कुछ दिन पूर्व अधूरी दीवार के चलते गांव में समुद्र का पानी घुस चुका है। दोपहर को दरिया में ज्वार आया और करीब 20 फीट से ज्यादा ऊंची लहरें उठने लगी। इससे नवसारी और जलालपोर के तटीय गांवों के लोगों में भय का माहौल हो गया।
patrika
 

अस्थाई दीवार के कारण पानी गांव में नहीं आ पाया

बताया गया है कि गत वर्ष सरकार द्वारा चार करोड़ की लागत से ऊंची संरक्षण दीवार समुद्र का पानी रोकने के लिए बनाई गई थी, लेकिन धीमे कार्य से दीवार पूरी नहीं बनी थी और गांव में पानी घुस आया था। इसके बाद प्रशासन ने संरक्षण दीवार के बाद अस्थाई तौर पर दीवार बनाई थी। हालांकि पानी संरक्षण दीवार को पार कर गया था, लेकिन उसके आगे बनी अस्थाई दीवार के कारण पानी गांव में नहीं आ पाया। दूसरी तरफ अषाढ़ी बीज पर हर साल इस तरह की स्थिति बनने के कारण इस बार जिला प्रशासन के निर्देश पर सिंचाई विभाग के अधिकारी जेसीबी और पोकलैन्ड मशीनों के साथ ज्वार के समय गांव में तैनात हो गए थे। गांव के लोग भी दहशत में थे।
patrika
पानी घुसने की आशंका के चलते ग्रामीणों की थी पूर्व तैयारी
दरिया किनारे के गांव दीवादांडी माछीवाड़ के ग्रामीणों ने समुद्र में ज्वार आने के बाद गांव में पानी घुसने की आशंका के चलते बचाव का इंतजाम भी किया था। लोगों ने घर में पानी आने से रोकने के लिए दरवाजे के सामने रेत से भरी बोरियां रख दी थी। शुक्रवार को भी समु्द्र में ऊंची लहर उठने की आशंका से ग्रामीणों की दहशत पूरी तरह दूर नहीं है।

Home / Surat / SURAT NEWS: जानिए किसने इस बार बचा लिया ग्रामीणों को परेशानी से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो