scriptअब पंचायतों को पूरा बजट मिलेगा एक ही फाइल पर | Patrika News
सूरत

अब पंचायतों को पूरा बजट मिलेगा एक ही फाइल पर

डाभेल ग्राम पंचायत की ग्रामसभा में मौजूद दमण-दीव के वित्त सचिव का ऐलान वित्तीय वर्ष 2018-19 से नई व्यवस्था लागू होगी

सूरतJan 30, 2018 / 11:04 pm

Sunil Mishra

surat patrika, daman news, village news
दमण. डाभेल ग्राम पंचायत की ग्राम सभा में संघ प्रदेशों के वित्त सचिव डॉ. एस. बी. दीपक कुमार ने कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष से पंचायतों को अलग-अलग हेड में फंड प्राप्त करने के लिए अलग-अलग फाइलें नहीं चलानी पड़ेंगी। दमण-दीव प्रशासन ग्राम सभा द्वारा मंजूर पूरा बजट एक ही हेड में पंचायतों को सौंप देगा।

वित्त सचिव डॉ. दीपक कुमार का कहना था कि पूर्व सांसद डाह्याभाई पटेल ने बताया कि अलग-अलग हेड की अलग-अलग फाइलें होती हैं और यह फाइलें विभिन्न विभागों में घूमती रहती हंै। अब वित्तीय वर्ष 2018-19 से एक ही फाइल पर सारा फंड पंचायतों को मिल जाएगा। सरपंच, पंचायत सदस्यों एवं नागरिकों की आगे जिम्मेदारी होगी कि फंड का जरूरतों के हिसाब से उपयोग करें। वित्त सचिव ने दाभेल की ग्राम सभा में सरपंच समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि आपके निर्धारित किए हुए बजट का एक भी पैसा नहीं कटेगा। वित्त सचिव ने कहा कि आज उन्होंने दाभेल पंचायत द्वारा प्रस्तावित किए हुए कार्यों का निरीक्षण किया है। कुछ कार्य ऐेसे थे जिन्हें करना अति आवश्यक है।
उन्होंने ग्रामजनों का आह्वान करते हुए कहा कि दाभेल गु्रप ग्राम पंचायत द्वारा जो कार्य वर्ष 2018-19 के लिए प्रस्तावित किए गए हैं इन कार्यों का आप भी अभ्यास करें और आपके जो सुझाव हैं उसके लिए एक सप्ताह का समय भी देता हूं। आप और भी कोई ऐसे कार्यों के लिए सुझाव देना चाहे तो पंचायत में दे सकते हंै।
इस ग्राम सभा में पूर्व सांसद एवं दाभेल के अग्रणी डाह्याभाई पटेल ने दाभेल पंचायत क्षेत्र की विकास जरूरतों एवं समस्याओं को विस्तारपूर्वक वित्त सचिव के समक्ष पेश किया। उन्होंने पंचायत के विभिन्न हेडों के लिए फंड के लिए विभिन्न फाइलें चलाने को समस्या बताया था। दाभेल सरपंच चंचलबेन पटेल ने भी अपने विचार रखे।
ग्रामसभा में जिला पंचायत उपाध्यक्षा हेमलता ईश्वर पटेल, दाभेल की उपसरपंच भारती गुलाब पटेल, डीआईए के वाइस प्रेसिडेंट ईश्वर पटेल, पंचायत सदस्य लक्ष्मण पटेल, अमृत लालूभाई पटेल, अशोक पटेल, दक्षाबेन पटेल, सुनीता पटेल, सुरेश छीबूभाई पटेल, भरतभाई दाजीभाई पटेल, रमण रघाभाई पटेल, सुरेशभाई पटेल, भारती रामू पटेल, अल्पा भंडारी, अमीषा पटेल एवं दाभेल के अग्रणी गुलाब पटेल, बीडीओ धर्मेश दमणिया, पंचायत एक्सटेंशन ऑफिसर प्रेमजी मकवाणा, पंचायत सचिव रमण पटेल, छोटूभाई पटेल, नवीन चंद्र अक्खू पटेल समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।

Home / Surat / अब पंचायतों को पूरा बजट मिलेगा एक ही फाइल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो