शोभायात्रा निकाली, रक्तदान शिविर आयोजित

शोभायात्रा निकाली, रक्तदान शिविर आयोजित

Sunil Mishra | Publish: Sep, 16 2018 08:58:02 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 08:58:03 PM (IST) Surat, Gujarat, India

संत आत्मानंद महाराज की जयंती
वलसाड राजपुरोहित समाज ने धूमधाम से मनाई गुरु की जयंती


वलसाड. वलसाड राजपुरोहित समाज ने अपने गुरु संत आत्मानन्द की जयंती महोत्सव को धोडिय़ा समाज की वाड़ी में धूमधाम से मनाया। इस मौके पर शोभायात्रा निकाली तथा भजन कीर्तन के साथ रक्तदान कैम्प आयोजित किया।
राजस्थान के राजपुरोहित समाज ने वलसाड जिले में बस कर अपनी कर्मभूमि बनाई। जन्मभूमि से दूर रहकर भी समाज अपने गुरुदेव को नहीं भूला है।

राजपुरोहित समाज पिछले 16 साल से जयंती मनाता आ रहा
पिछले १६ साल से समाज आत्मानंद महाराज की जयंती मनाता आ रहा है। वलसाड राजपुरोहित सेवा समिति की ओर से धोडिय़ा समाज की वाड़ी में शनिवार को कार्यक्रम रखा गया। इस मौके पर पालिका मैदान से महाराज की शोभायात्रा निकाली गई तथा वाड़ी पहुंच कर लोगों ने रक्तदान किया। बाद में प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान तथा मेहमानों का स्वागत किया गया।

patrika

 

भजन संध्या में झूमने पर विवश किया

रात में आयोजित भजन संध्या में दुर्गा जसराज ने लोगों को झूमने पर विवश कर दिया। कार्यक्रम में आए मेहमानों का राजस्थानी रीति रिवाज से स्वागत किया गया। मंच संचालन आसोतरा के हिम्मतसिंह चाचोड़ा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज के बालू सोकड़ा, नटवरसिंह, दलपतसिंह, जगदीश सिंह, सुरेशसिंह, प्रकाशसिंह, केशरसिंह सहित अन्य लोगों ने योगदान दिया।

दिगम्बर मंदिर में दशलक्षण पर्व आयोजित
सिलवासा. श्वेताम्बर संप्रदाय का पर्युषण सम्पन्न होने के बाद दिगम्बर समाज का दशलक्षण पर्व शुरू हो गया है। आमली जैनालय में नित्य अभिषेक, संगीतमय पूजन एवं धार्मिक कार्यक्रम हो रहे हैं। सुबह शाम भगवान का पूजन एवं अभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई हैं। पयुर्षण के दौरान शाम को बच्चों के कार्यक्रम श्रद्धालुओं को आकर्षित कर रहे हैं।

श्रद्धालुओं ने मंदिर में भगवान पाश्र्वनाथ का अभिषेक किया

रविवार को श्रद्धालुओं ने मंदिर में भगवान पाश्र्वनाथ का अभिषेक किया। शुद्ध जल, पूजा सामग्री और हरी दूब से भगवान का अलंकार करके स्वाध्याय किया। मंदिर के पुजारी ने बताया कि दसलक्षण पर्व 24 सितम्बर तक चलेगा। अंतिम दिन क्षमावाणी की जाएगी।

Ad Block is Banned