विचाराधीन कैदी ने की आत्महत्या

विचाराधीन कैदी ने की आत्महत्या

Vineet Sharma | Publish: Nov, 10 2018 07:54:55 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 07:54:56 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

ब्लेड से हाथ और पैर की काटी नस

नवसारी. तीन महीने से नवसारी सबजेल में बंद विचाराधीन कैदी ने शुक्रवार को अपने हाथ और पैर की नस काटकर आत्महत्या कर ली। इस घटना की जांच सिटी पुलिस कर रही है। कैदी इम्तियाज के पास ब्लेड कहां से पहुंचा इस पर सवाल खड़ा हो गया है। वह जेल के बैरक नंबर नौ में सजा काट रहा था।

जानकारी के अनुसार करीब तीन महीने पहले धारागिरी गांव के इम्तियाज बशीर शेख को गांव के मंदिर परिसर की फेन्सिंग के खंभे को तोड़ दिया था। शिकायत दर्ज होने के बाद ग्रामीण पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। शराब का लती होने व बेकार घूमने के कारण परिजनों से उसका रिश्ता ठीक नहीं था, जिससे किसी ने उसे जेल से छुड़़ाने की कोशिश नहीं की।

वह जेल के बैरक नंबर नौ में सजा काट रहा था। शुक्रवार सुबह उसने बैरक में ब्लेड से अपने हाथ और दोनों पैर की नस काट ली। इसका पता चलते ही जेल प्रशासन ने उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर सिटी पुलिस ने पहुंचकर मामले की पूछताछ कर जांच शुरू की है। पुलिस ने शव का पोस्टमोर्टम करवाया है और दुर्घटना मौत का मामला दर्ज किया है।

जेल में ब्लेड पहुंचने पर उठे सवाल

सब जेल में कैदियों के पास कोई भी वस्तु पूरी जांच पड़ताल के बाद ही पहुंचती है। कैदी इम्तियाज के पास ब्लेड कहां से पहुंचा इस पर सवाल खड़ा हो गया है। लेकिन जेल प्रशासन इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है।

कोर्ट के आदेशानुसार होगी जांच

सब जेल में इम्तियाज शेख 22 जुलाई 2018 से था। नस काटने के कारण उसे सिविल अस्पताल में लाया गया था जहां उपचार के दौरान मौत हो गई। सिटी थाने में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच कोर्ट के आदेशानुसार की जाएगी।
एसजी राणा, पुलिस उपाधीक्षक, नवसारी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned