scriptनर्मदा का पानी प्रदेश के लिए पारसमणी- विजय रुपाणी | State level Narmada festival started from Kevadia | Patrika News
सूरत

नर्मदा का पानी प्रदेश के लिए पारसमणी- विजय रुपाणी

केवडिया से शुरू हुआ प्रदेश स्तरीय नर्मदा महोत्सव
 

सूरतSep 17, 2019 / 10:29 pm

Sanjeev Kumar Singh

नर्मदा का पानी प्रदेश के लिए पारसमणी- विजय रुपाणी

नर्मदा का पानी प्रदेश के लिए पारसमणी- विजय रुपाणी

नर्मदा।

सरदार सरोवर नर्मदा बांध के सर्वोच्च स्तर पर जल राशि के पहुंच जाने के अवसर पर मंगलवार को पूरे गुजरात में जन उमंग उत्सव नमामि देवी नर्मदे महोत्सव की शुरुआत की गई। प्रदेश स्तरीय मुख्य कार्यक्रम केवडिया में किया गया था। महोत्सव के दौरान पूरे प्रदेश में एक हजार से ज्यादा स्थानों पर जनसमूहों व साधु संतों के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने PoK को बताया भारत का हिस्सा, कहा-जल्द होगा भौगोलिक रूप से शामिल

संस्कृत पाठशाला के सत्तर ऋषिकुमार व तिलकवाडा तथा राजपीपला के तीस ऋषिकुमार शामिल रहे। प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि बांध के लबालब होने पर प्रदेश में खुशी की लहर है। सरदार पटेल का सपना साकार हो गया। विकास छलांग मार रहा है। नर्मदा का पानी प्रदेश के लिए पारसमणी साबित हो रहा है।
मां के साथ बैठकर पीएम मोदी ने खाया खाना, खास व्यंजनों से सजी थी थाली

नर्मदा की पंचोपचार पूजा

पीएममोदी को नर्मदा माता की पूजा प्रसिध्द कथाकार विरंची शास्त्री ने 100 ब्राह्मणों की पंचोपचार पूजा हाजिरी में कराई। मोदी ने पूजा के साथ ही साथ प्रदेश स्तरीय नमामि देवी नर्मदे महोत्सव की शुरुआत की। मोदी ने नर्मदा की पंचोपचार पूजा की।

हाईलाइट्स-

– प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद से हेलिकॉप्टर में सुबह आठ बजकर बारह मिनट पर केवडिया आए। सबसे पहले हेलिकॉप्टर से सरदार बांध व स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का जायजा लिया।

– पीएम ने 8.33 मिनट से लेकर साढ़े दस बजे तक स्टेच्यू के पास बने विविध प्रोजेक्टों का जायजा लिया।
– प्र्रधानमंत्री ने बैटरी चलित वाहन से 8.५४ पर जंगल सफारी का निरीक्षण किया।

– दस बजकर तैतीस मिनट पर मोदी बांध पर आए। यहां उन्होंने एक सौ एक पंडितों की मौजूदगी में आरती की। इलाका शंखनाद से गूंज उठा था।
-11.३० बजे वे गरुडेश्वर स्थित दत्त मंदिर आये। इसके बाद चिल्ड्रन न्यूट्रीशन सेंटर का जायजा लिया व फिर सभा स्थल रवाना हो गये।

– नर्मदा बांध के एक नंबर व्यू प्वॉइंट पर बनाए सभा स्थल पर मोदी 12 बजकर 10 मिनट पर पहुंचे। उन्होंने 12 बजकर 32 मिनट से 35 मिनट तक संबोधित किया।
– दोपहर सवा एक बजे गांधीनगर के लिए प्रस्थान कर गए।
—————————————

Home / Surat / नर्मदा का पानी प्रदेश के लिए पारसमणी- विजय रुपाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो