scriptविदेश मंत्री एस जयशंकर ने PoK को बताया भारत का हिस्सा, कहा-जल्द होगा भौगोलिक रूप से शामिल | Foreign Minister S Jaishankar told PoK part of India | Patrika News

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने PoK को बताया भारत का हिस्सा, कहा-जल्द होगा भौगोलिक रूप से शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2019 07:49:53 am

Submitted by:

Shivani Singh

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस
एस जयशंकर ने कहा POK जल्ह होगा भारत में शामिल
कश्मीर से धारा 370 का हटना दिपक्षीय मुद्दा नहीं

eeqv-chueaamspq.jpg

नई दिल्ली। मोदी सरकार के आज 100 दिन पूरे हो गए। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है। जल्द ही POK भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा। बता दें कि सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर फवाद ने बेशर्मी की हदें पार की, पाकिस्तानियों ने जमकर कोसा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 का हटना दिपक्षीय मुद्दा नहीं हैं। यह आंतरिक मुद्दा है। इस दौरान पाकिस्तान में निशाना साधते हुए एस जयशंकर ने कहा कि भारत पड़ोस प्रथम की नीति को आगे बढ़ा रहा है। लेकिन उसके सामने एक पड़ोसी से जुड़ी अलग तरह की चुनौती है। इस पड़ोसी को सामान्य व्यवहार करने और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है।


बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद मोदी सरकार के कई मंत्रियों ने POK को भारत हिस्सा बताया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कहा था कि अब दोनों देशों के बीच सिर्फ POK को लेकर बात होगी। वहीं, अभी हाल ही में किसी कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी POK को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार का अगला एजेंडा POK को फिर से भारत में जोड़ना है।


वहीं, एस जयशंकर ने विदेश मंत्रालय के भी 100 दिन पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि भारत की आवाज अब वैश्विक मंच पर पहले से कहीं अधिक सुनी जा रही। विदेश मंत्री ने कहा कि सरकार के पहले 100 दिनों के कार्यकाल में ‘पड़ोस प्रथम’ को मजबूती से आगे बढ़ाया है। प्रधानमंत्री ने पड़ोस में मालदीव, श्रीलंका, भूटान जैसे देशों की यात्रा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो