scriptSURAT NEWS: सेवा कार्य और तिरंगा यात्रा का चलता रहा दौर | SURAT NEWS: The ongoing round of service work and tricolor yatra | Patrika News
सूरत

SURAT NEWS: सेवा कार्य और तिरंगा यात्रा का चलता रहा दौर

-स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को शहर के अधिकांश क्षेत्रों में राष्ट्रीयता से भरे-पूरे कार्यक्रमों के हुए आयोजन

सूरतAug 14, 2022 / 09:18 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT NEWS: सेवा कार्य और तिरंगा यात्रा का चलता रहा दौर

SURAT NEWS: सेवा कार्य और तिरंगा यात्रा का चलता रहा दौर

सूरत. देश की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश के मौके पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में शहर में राष्ट्रीयता के रंग से भरे कार्यक्रमों का दौर पिछले कई दिनों से जारी है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को शहर में देशभक्ति और सेवाभाव के कार्यक्रमों का जोर रहा। इस दौरान शहर राष्ट्र ध्वज तिरंगे की शक्ल में रंगा नजर आया। शहर की कई आवासीय व व्यावसायिक भवनों को आकर्षक रोशनी से श्रंृगारित भी किया गया तो ज्यादातर बिल्डिंगों पर तिरंगे ध्वज लहराते दिखाई दिए।

-156 से ज्यादा पौधे लगाए


स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर संत निरंकारी मिशन की ओर से रविवार को शहर के पार्ले पोइंट क्षेत्र स्थित लेक गार्डन परिसर में 156 से ज्यादा पौधे लगाए गए। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में संस्था ने माता सुदीक्षा महाराज के सानिध्य में देशभर में वननेस वन योजना शुरू की और इसमें देश के 350 से ज्यादा शहर-कस्बों में डेढ़ लाख से अधिक पौधे रोपे गए हैं।

-मंदिर प्रांगण में प्रदर्शनी आयोजित


न्यू सिटीलाइट स्थित श्रीमेहंदीपुर बालाजी मंदिर परिसर में विभाजन विभीषिका दिवस की प्रदर्शनी रविवार को लगाई गई। इस अवसर पर केनरा बैंक के सूरत क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन भी किया गया। इस दौरान कई लोगों ने कोरोनारोधी वैक्सीन शिविर में ली।

-कई सोसायटियों में लहराया तिरंगा


हर घर तिरंगा अभियान के दौरान शहर के कई क्षेत्र स्थित आवासीय सोसायटियों में तिरंगे ध्वज लहराए गए। इस अवसर पर वेसू स्थित श्रृंगार रेजिडेंसी के एच टावर में डेढ़ सौ फीट लम्बा तिरंगा ध्वज लगाया गया।

-यात्रा में गृहराज्यमंत्री संघवी रहे शामिल


शहर के पांडेसरा क्षेत्र में रविवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई। राज्य के गृहराज्यमंत्री हर्ष संघवी की अगुवाई में निकली तिरंगा यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल रहे और हाथ में तिरंगा ध्वज लेकर वे बमरोली, अलथान आदि क्षेत्र में घूमे। यात्रा के दौरान मार्ग में जगह-जगह पुष्पवर्षा भी की गई। यात्रा में 50 मीटर लंबा तिरंगा ध्वज भी शामिल किया गया था।

-क्षत्रिय एकता स्वाभिमान महारैली निकली


श्रीराष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की ओर से क्षत्रिय एकता स्वाभिमान महारैली व महासम्मेलन का आयोजन रविवार को किया गया। महारैली की शुरुआत दोपहर तीन बजे गोडादरा स्थित महाराणा प्रताप चौक से की गई। महारैली विभिन्न मार्ग से होकर बाद में चंद्रमणि राजपूत समाज वाड़ी पहुंची और वहां बाद में महासम्मेलन का आयोजन किया गया।

-वराछा क्षेत्र में निकाली तिरंगा यात्रा


सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारिक संगठन फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन की ओर से स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को वराछा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा की शुरुआत हीराबाग सर्कल से की गई और बाद में यात्रा सरदार चौक से होकर मिनी हीरा बाजार तक गई। यात्रा में एक किलोमीटर लम्बा तिरंगा ध्वज आकर्षण का केंद्र रहा। इस दौरान पूर्व मंत्री कुमार कानानी, महापौर हेमाली बोघावाला, अशोक जीरावाला, रमेश वघासिया आदि मौजूद थे।

-तिरंगा यात्रा में उमड़े लोग


हर घर तिरंगा अभियान के तहत पूज सूरत सिंधी पंचायत, झुलेलाल सिंधु सेवा यात्रा समिति व लाड लोहाणा सिंधी पंचायत ट्रस्ट की ओर से रविवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्रा की शुरुआत रामनगर स्थित झुलेलाल मंदिर से की गई। सिंधी युवक मंडल के मोहित छाबड़ा ने बताया कि इस मौके पर राज्य सरकार के केबिनेट मंत्री पूर्णेश मोदी, महापौर हेमाली बोघावाला, संत अंबरीषानंद समेत समाज के अन्य कई लोग मौजूद थे।

-130 जनों की हुई नेत्र जांच


आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में अग्रवाल समाज ट्रस्ट की ओर से रविवार अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर में नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 130 व्यक्तियों की नेत्र जांच की गई। जरुरतमंदों को चश्मे वितरित किए गए और मोतियाबिंद के ऑपरेशन की आवश्यकता वाले मरीजों को आवश्यक परामर्श चिकित्सक सागर शाह एवं हेली शाह ने दिया। शिविर के दौरान सेंटर की प्रबंध समिति के अरविंद गाडिया, राजकुमार अग्रवाल, राधेश्याम अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, पवन अग्रवाल, विजय खेमका आदि मौजूद थे।
SURAT NEWS: सेवा कार्य और तिरंगा यात्रा का चलता रहा दौर
-कच्ची बस्ती में बांटे जूते-चप्पल


आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में अग्रवाल समाज परवत पाटिया के अशोक अग्रवाल अन्य ने कच्ची बस्ती के जरुरतमंद बच्चों को जूते-चप्पल व महिलाओं को रविवार को साडिय़ां बांटी है। इस मौके पर वहां मिठाई भी वितरित की गई। इस दौरान ममता अग्रवाल, विक्रमसिंह शेखावत, रामकिशन चौधरी, अतुल मोहता समेत अन्य लोग मौजूद थे।
SURAT NEWS: सेवा कार्य और तिरंगा यात्रा का चलता रहा दौर

Home / Surat / SURAT NEWS: सेवा कार्य और तिरंगा यात्रा का चलता रहा दौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो